‘संकट’ पर राष्ट्रपति कोविंद से मिलेंगे आप नेता

नई दिल्ली
दिल्ली में चल रहे प्रशासनिक संकट को दूर करने के लिए आम आदमी पार्टी (आप) के नेताओं ने अब राष्ट्रपति से गुहार लगाई है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने बुधवार को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखकर उन्हें संक्षेप में सारी स्थिति से अगवत कराते हुए उनसे मिलने के लिए वक्त मांगा है। आप विधायकों और सांसदों के प्रतिनिधिमंडल के साथ पार्टी के नेता राष्ट्रपति से मिलना चाहते हैं। हालांकि, राष्ट्रपति भवन की तरफ से अभी तक मिलने के समय की पुष्टि नहीं हो पाई है।

अपनी चिट्ठी में संजय सिंह ने लिखा कि दिल्ली में पिछले चार महीने से आईएएस अधिकारियों की हड़ताल चल रही है, जिसके कारण राशन की होम डिलिवरी, सीसीटीवी कैमरे लगाने का काम, अनधिकृत कॉलोनियों में विकास के कार्य, सिग्नेचर ब्रिज की आखिरी किश्त का पेमेंट, स्कूलों के वाइटवॉश जैसे तमाम महत्वपूर्ण काम बाधित हो रहे हैं। साथ ही प्रदूषण नियंत्रण, पानी की सप्लाई को दुरुस्त करने और आने वाले दिनों में पैदा होने वाली डेंगू मलेरिया जैसी बीमारियों की रोकथाम के लिए जरूरी तैयारियां भी नहीं हो पा रहीं हैं।

संजय सिंह ने लिखा कि दिल्ली के सीएम और मंत्रियों ने इस संबंध में कई बार उपराज्यपाल से मिलकर और उन्हें चिट्ठी लिखकर उन्हें हालात से अवगत कराया, लेकिन एलजी हड़ताल खत्म कराने के बजाय हड़ताल कर रहे अधिकारियों को संरक्षण दे रहे हैं और उनका पूरा बचाव कर रहे हैं। अधिकारियों की हड़ताल खत्म कराने को लेकर सीएम और सरकार के तीन मंत्री पिछले तीन दिनों से एलजी आवास पर सत्याग्रह पर बैठे हैं, लेकिन इस संकट को खत्म करने के लिए एलजी ने बातचीत की कोई पहल नहीं की और उन्हें तीन दिनों में इस पर बात करने के लिए तीन मिनट का भी समय नहीं मिला।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News