शादी से पहले इतने लोगों से सेक्‍स की चाहत रखते हैं पुरुष और महिला: सर्वे

लंदन
क्‍या शादी होने के बाद आप अपने पार्टनर को बताएंगे कि पहले आप कितने लोगों के साथ हमबिस्‍तर हो चुके हैं? तकरीबन हर किसी का जवाब ना ही होगा। अब एक ऐसा सर्वे सामने आया है जिससे पता चलता है कि शादीशुदा जिंदगी से पहले कोई पुरुष या महिला कितने लोगों के साथ सेक्‍स करने की चाहत रखते हैं।

डेली मेल की रिपोर्ट के मुताबिक, सर्वे में पाया गया कि शादी से पहले किसी महिला के अधिकतम 14 सेक्‍सुअल पार्टनर्स हो सकते हैं। पुरुषों के लिए ऐसे पार्टनर्स की तादाद 15 हो सकती है। यह सर्वे सुपरड्रग ऑनलाइन डॉक्‍टर की तरफ से किया गया है। सर्वे में शामिल लोगों से उनके सेक्‍सुअल पार्टनर्स और अन्‍य तरह के सवाल पूछे गए।

सर्वे में शामिल पुरुषों से जब पूछा गया कि पूरी जिंदगी में किसी पुरुष के लिए आदर्शत: कितने सेक्‍सुअल पार्टनर्स होने चाहिए तो इसकी तादाद 7.5 बताई गई। महिलाओं के मामले में यह 7.6 था। सर्वे से यह भी पता चला कि जिन महिलाओं के 1.9 और जिन पुरुषों के 2.3 सेक्‍सुअल पार्टनर्स होते हैं, वे सेक्‍सुअली कंजरवेटिव होते हैं।

सर्वे से यह भी पता चला कि सेक्‍सुअल पार्टनर्स की तादाद को लोग बढ़ा-चढ़ाकर पेश करते हैं। इस मामले में पुरुष ज्‍यादा झूठ बोलते हैं। सर्वे में जहां 8.2 प्रतिशत महिलाओं ने इस मामले में झूठ बोलने की बात स्‍वीकारी वहीं ऐसा करने वाले पुरुषों की तादाद 17.5 प्रतिशत थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

England News in Hindi | ब्रिटिश मुख्य खबरें – Navbharat Times