शंघाई मास्टर्स: फाइनल में भिड़ेंगे जोकोविच-सोंगा

शंघाई

शंघाई मास्टर्स टूर्नमेंट के फाइनल मुकाबले में विश्व के शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच और फ्रांस के जो-विल्फ्रेड सोंगा आपस में भिड़ेंगे। जोकोविच ने शनिवार को हुए सेमीफाइनल मुकाबले में स्कॉटलैंड के स्टार खिलाड़ी और तीसरे विश्व वरीयता प्राप्त एंडी मरे को 6-1, 6-3 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, टूर्नमेंट के फाइनल में सर्बिया के स्टार खिलाड़ी का मुकाबला फ्रांस के खिलाड़ी सोंगा से होगा। सोंगा ने शनिवार को हुए पुरुष एकल के दूसरे सेमीफाइनल मुकाबले में स्पेन के स्टार खिलाड़ी राफेल नडाल को 6-4, 0-6, 7-5 से मात दी। जीत के बाद जोकोविच ने कहा, ‘यह टूर्नमेंट का मेरा सबसे अच्छा मैच था और मेरा सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी पूरे फॉर्म में था। जब भी हम एक-दूसरे के खिलाफ खेलते हैं, तो वह हमेशा रोमांचक होता है।’

टूर्नमेंट के दूसरे सेमीफाइनल में नडाल को हराने के बाद सोंगा को काफी खुश देखा गया। अपनी खुशी जाहिर करते हुए सोंगा ने कहा, ‘पूरे सत्र में मैंने इन मैचों को खेलने के लिए काफी मेहनत की है। यह मेरे लिए काफी खास है।’ सोंगा ने कहा कि वह स्वयं को एक खिलाड़ी के तौर पर पिछले कुछ सालों की तुलना में अब अधिक सशक्त महसूस कर रहे हैं। शंघाई टूर्नामेंट के फाइनल में सोंगा और जोकोविच के बीच कड़ा मुकाबला देखा जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times