वोडाफोन लेकर आया ‘फ्लैक्स’, अलग-अलग रिचार्जस से मिलेगी मुक्ति

नई दिल्‍ली
दूरसंचार क्षेत्र की प्रमुख कंपनी वोडाफोन इंडिया ने अपने प्री-पेड कस्‍टमर्स के लिए एक नया प्लान ‘वोडाफोन फ्लैक्स’ पेश किया है। इस प्‍लान के आने से कस्‍टमर्स को इंटरनेट, रोमिंग, एसएमएस और वॉइस कॉल के लिए अलग-अलग रिचार्ज कराने की झंझट से मुक्ति मिल जाएगी।

वोडाफोन का यह है प्‍लान
इस रिचार्ज के तहत कंपनी पैसा लेकर कस्‍टमर्स को निश्चित संख्या में पॉइंट्स (फ्लैक्स) आवंटित करेगी। इसके बाद किसी कस्‍टमर द्वारा किए जाने वाले वॉइस कॉल, डेटा उपयोग, एसएमएस, रोमिंग इत्यादि का भुगतान इन्हीं पॉइंट्स के जरिए होगा। इस रिचार्ज की वैधता 28 दिन की होगी जिसमें बाद में थोड़ा शुल्क चुकाकर अतिरिक्त पॉइंट जुड़वाने या इसकी वैधता को आगे बढ़ाने की सुविधा उपलब्ध होगी।

117 रुपये से शुरुआत
वोडाफोन ने इस प्‍लान की शुरुआती कीमत 117 रुपये रखी है जिसमें वह 325 फ्लैक्स आवंटित कर रही है। इसके तहत एक मेगाबाइट इंटरनेट (2जी, 3जी और 4जी पर समान दर) का प्रयोग करने पर ग्राहक के कुल पॉइंट्स में से एक पॉइंट कट जाएगा। यह एक एसएमएस और एक मिनट रोमिंग पर इनकमिंग के लिए भी समान रहेगा।

इसी तरह एक मिनट के आउटगोइंग लोकल या एसटीडी कॉल के लिए कंपनी दो फ्लैक्स पॉइंट्स काटेगी जो रोमिंग पर एक मिनट के आउटगोइंग कॉल के लिए भी समान रहेगा। कंपनी ने 117 रुपये से लेकर 395 रुपये तक के रिचार्ज विकल्प पेश किए हैं जो सर्कल्‍स के अनुरूप आंशिक तौर पर परिवर्तित होंगे।

कस्‍टमर्स को होगा फायदा
वोडाफोन के वाणिज्यिक निदेशक संदीप कटारिया ने कहा, ‘हमारे अधिकांश (लगभग 90 प्रतिशत) ग्राहक प्री-पेड सेवाओं का प्रयोग करते हैं और उन्हें विभिन्‍न सेवाओं का लाभ लेने के लिए अलग-अलग रिचार्ज कराना होता है। इसलिए उनकी विभिन्‍न जरूरतों को ध्यान में रखते हुए हमने एक नया उत्पाद ‘वोडाफोन फ्लैक्स’ पेश किया है जिसमें कस्‍टमर को सिर्फ एक रिचार्ज कराना होगा और वह इंटरनेट, वॉइस कॉल, एसएमएस और रोमिंग इत्यादि सभी सेवाओं का इस्‍तेमाल कर सकेगा। इस प्‍लान से उन्हें अलग-अलग रिचार्ज कराने से मुक्ति मिल जाएगी और और यह 2जी, 3जी और 4जी सभी नेटवर्कस पर समान तौर पर काम करेगा।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

बिज़नस न्यूज़, व्यापार समाचार भारत, वित्तीय समाचार, News from Business