विलियम्सन ने IPL में 13वीं फिफ्टी लगाई; हैदराबाद ने 5 विकेट गंवाए, प्रियम गर्ग के बाद विजय शंकर भी पवेलियन लौटे

आईपीएल के 13वें सीजन का 29वां मैच सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) और चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के बीच दुबई में खेला जा रहा है। चेन्नई ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 168 रन का टारगेट दिया। इसके जवाब में हैदराबाद के बल्लेबाज केन विलियम्सन क्रीज पर हैं। प्रियम गर्ग (16) को कर्ण शर्मा ने आउट किया। रविंद्र जडेजा ने उनका कैच लिया। मैच का लाइव स्कोरकार्ड देखने के लिए यहां क्लिक करें…

ओपनर जॉनी बेयरस्टो 23 रन बनाकर आउट हुए। रविंद्र जडेजा ने उन्हें क्लीन बोल्ड किया। चेन्नई के ड्वेन ब्रावो ने मनीष पांडे 4 रन पर रनआउट किया। हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर 13 बॉल पर 9 रन बनाकर आउट हुए। सैम करन ने अपनी ही बॉल पर उन्हें कैच आउट किया।

हैदराबाद की पारी के हाइलाइट्स

ओवर रन बने बैट्समैन बॉलर
0-5 34/2 बेयरस्टो : 13 रन करन : 1 विकेट
6-10 26/1 विलियम्सन : 15 रन जडेजा : 1 विकेट
11-15 41/1 विलियम्सन : 22 रन कर्ण : 1 विकेट

चेन्नई ने आखिरी 5 ओवर में 51 रन जोड़े
चेन्नई के लिए शेन वॉटसन ने 42, अंबाती रायडू ने 41 और सैम करन ने 31 रन की पारी खेली। आखिर में महेंद्र सिंह धोनी ने 13 बॉल पर 21 और रविंद्र जडेजा ने 10 बॉल पर 25 रन की पारी खेली। टीम ने आखिरी 5 ओवर में 51 रन बनाए। वहीं, हैदराबाद के लिए तेज गेंदबाज संदीप शर्मा, खलील अहमद और टी नटराजन ने 2-2 विकट लिए।

संदीप ने चेन्नई को शुरुआती 2 झटके दिए
चेन्नई की शुरुआत अच्छी नहीं रही थी। टीम ने 35 रन पर दो विकेट गंवा दिए थे। दोनों विकेट संदीप शर्मा ने लिए। उन्होंने सैम करन को 31 रन पर क्लीन बोल्ड किया। इससे पहले फाफ डु प्लेसिस बिना खाता खोले आउट हुए। संदीप ने उन्हें विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो के हाथों कैच आउट कराया।

वॉटसन और रायडू ने पारी को संभाला
चेन्नई के दो विकेट गिरने के बाद वॉटसन और रायडू ने पारी को संभाला। दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 81 रन की पार्टनरशिप की। रायडू को तेज गेंदबाज खलील अहमद ने डेविड वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराया। वहीं, वॉटसन टी नटराजन की बॉल पर मनीष पांडे के हाथों कैच आउट हुए।

चेन्नई और हैदराबाद टीम में 1-1 बदलाव

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टीम में एक बदलाव किया। एन जगदीसन की जगह स्पिनर पीयूष चावला की वापसी हुई। वहीं, हैदराबाद के कप्तान डेविड वॉर्नर ने भी प्लेइंग इलेवन में एक बदलाव किया। अभिषेक शर्मा को बाहर किया गया। उनकी जगह शाहबाज नदीम को मौका मिला।

दोनों टीम में शामिल विदेशी खिलाड़ी
चेन्नई की प्लेइंग इलेवन में शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, सैम करन और ड्वेन ब्रावो जैसे विदेशी प्लेयर्स को मौका मिला। वहीं, हैदराबाद टीम में कप्तान डेविड वॉर्नर, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन और राशिद खान शामिल हैं।

दोनों टीमें:
चेन्नई: शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, अंबाती रायडू, महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), रविंद्र जडेजा, सैम करन, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, पीयूष चावला, कर्ण शर्मा और शार्दूल ठाकुर।
हैदराबाद: डेविड वॉर्नर (कप्तान), जॉनी बेयरस्टो (विकेटकीपर), मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग, विजय शंकर, शाहबाज नदीम, राशिद खान, संदीप शर्मा, टी नटराजन और खलील अहमद।

पॉइंट टेबल में चेन्नई 7वें और हैदराबाद 5वें नंबर पर

चेन्नई के पास हैदराबाद से पिछले मैच में मिली हार का बदला लेने का मौका है। साथ ही प्लेऑफ की उम्मीदों को बरकरार रखने के लिए चेन्नई के कप्तान धोनी के लिए यह मैच जीतना जरूरी है। चेन्नई ने अब तक 7 में से सिर्फ 2 ही मैच जीते हैं। टीम 4 पॉइंट के साथ 7वें नंबर पर है। यदि चेन्नई यह मैच भी हारती है, तो फिर उसके लिए वापसी करना बेहद मुश्किल हो जाएगा। वहीं, हैदराबाद 7 में से 3 मैच जीतकर 5वें नंबर पर है। टीम के कप्तान वॉर्नर के सामने भी यही चुनौती है।

दोनों टीम के महंगे खिलाड़ी
सीएसके में कप्तान धोनी सबसे महंगे खिलाड़ी हैं। टीम उन्हें एक सीजन के 15 करोड़ रुपए देगी। उनके बाद टीम में रविंद्र जडेजा का नाम है, जिन्हें इस सीजन में 7 करोड़ रुपए मिलेंगे। वहीं हैदराबाद के सबसे महंगे खिलाड़ी डेविड वॉर्नर हैं। उन्हें फ्रेंचाइजी सीजन का 12.50 करोड़ रुपए देगी। इसके बाद टीम के दूसरे महंगे खिलाड़ी मनीष पांडे (11 करोड़) हैं।

चेन्नई ने 3 और हैदराबाद ने 2 बार खिताब जीता
महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी वाली चेन्नई ने लगातार दो बार 2010 और 2011 में खिताब जीता था। पिछली बार यह टीम 2018 में चैम्पियन बनी थी। वहीं चेन्नई पांच बार( 2008, 2012, 2013, 2015 और 2019) आईपीएल की रनरअप भी रही। दूसरी ओर हैदराबाद ने 2 बार (2009 और 2016) खिताब अपने नाम किया।

आईपीएल में चेन्नई का सक्सेस रेट हैदराबाद से ज्यादा
चेन्नई ने लीग में अब तक 172 मैच खेले, जिसमें 102 जीते और 67 हारे हैं। 1 मुकाबले बेनतीजा रहे। वहीं, सनराइजर्स ने अब तक 115 में से 61 मैच जीते और 54 हारे हैं। इस तरह लीग में सुपरकिंग्स की जीत सक्सेस रेट 59.94% और हैदराबाद का 53.04% रहा।

Download Dainik Bhaskar App to read Latest Hindi News Today

सनराइजर्स हैदराबाद के बल्लेबाज केन विलियम्सन शॉट खेलते हुए।

Dainik Bhaskar