विदेशी मर्दों के ‘डेंजरस लव’ से बचने की चीन ने दी वॉर्निंग

पेइचिंग
चीन नैशनल सिक्यॉरिटी एजुकेशन डे मना रहा है और इस मौके पर ऐसे पोस्टर जारी किए गए हैं जिनमें सरकारी नौकरी वाली लड़कियों को हैंडसम विदेशियों के साथ डेटिंग करने से चेताया गया है। चीन ने इन पोस्टरों में नसीहत दी है कि ये विदेशी खुफिया जासूस हो सकते हैं। ‘डेंजरस लव’ टाइटल वाले इस कॉमिक बुक सरीखे पोस्टर में एक आकर्षक चीनी लड़की की कहानी कही गई है जो सरकारी ओहदे पर है।

कहानी के मुताबिक शियाओ ली या लिटिल ली नाम की इस लड़की की एक डिनर पार्टी में एक विदेशी नौजवान से मुलाकात होती है और उनके बीच एक रिश्ता पनप जाता है। कहानी आगे बढ़ती है खुद को एक विजिटिंग स्कॉलर कहने वाला डेविड शियाओ की खूबसूरती के कसीदे गढ़ने लगता है, गुलाब के गुलदस्ते, हसीन डिनर और पार्क की रूमानी सैर होने लगती है लेकिन दरअसल डेविड एक विदेशी जासूस होता है।

ली जैसे ही सरकारी प्रॉपेगैंडा ऑफिस के आतंरिक दस्तावेज डेविड को देती है, उन्हें फौरन गिरफ्तार कर लिया जाता है। पोस्टर के आखिरी पैनल में दो पुलिसवालों के सामने हथकड़ी पहनी ली कहती है कि एक सरकारी कर्मचारी की गोपनीयता को लेकर उसकी समझदारी हल्की है। यह पोस्टर स्थानीय प्रशासन के सरकारी बुलेटिन बोर्डों पर जारी किया गया है और इसका टारगेट सरकारी कर्मचारी हैं।

पेइचिंग के जिला प्रशासन ने कहा है कि यह पोस्टर उसके स्टाफ को शिक्षित करने के लिए है ताकि लोग गोपनीय जानकारियों का ख्याल रखें और जासूसी की किसी गतिविधि की भनक लगने पर उसे सुरक्षा एजेंसियों को सूचित करें।

इस स्टोरी को इंग्लिश में पढ़ें: China warns of foreign spies with ‘Dangerous Love’ campaign

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

पड़ोसी देश और एशिया की खबरें, एशिया समाचार, चीन, दुबई, नेपाल, श्रीलंका की खबरें Asia Latest News, Hindi News