विजय हजारे ट्रोफी में झारखंड की अगुआई करेंगे एमएस धोनी

नई दिल्ली
महेंद्र सिंह धोनी को झारखंड ने 25 फरवरी से शुरू हो रहे विजय हजारे ट्रोफी के लिए टीम का कैप्टन नियुक्त किया है। पिछले कुछ सीजन से धोनी झारखंड की कैप्टंसी नहीं कर रहे थे बल्कि टीम के साथ मेंटर की भूमिका में होते थे। लेकिन IPL टीम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स द्वारा उनसे कैप्टंसी छीनने के दो दिन बाद ही झारखंड ने उन्हें एक बार फिर से जिम्मेदारी सौंप दी है।

झारखंड ने टूर्नमेंट के लिए मजबूत टीम का सिलेक्शन किया है, जिसमें धोनी के साथ ही वरुण आरोन, ईशान किशन, शाहबाज नदीम, विराट सिंह, सौरभ तिवारी और इशांक जग्गी जैसे बड़े नाम शामिल हैं। दूसरी ओर पंजाब ने हरभजन सिंह को 16 सदस्यीय टीम की जिम्मेदारी सौंपी है। टीम में युवराज सिंह, मनन वोहरा और मनदीप सिंह को भी शामिल किया गया है।

बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी ने इस साल की शुरुआत में ही इंग्लैंड से वनडे सीरीज खेलने से पहले राष्ट्रीय टीम की कप्तानी छोड़ दी थी। इसके बाद आईपीएल में खिलाड़ियों की बोली लगने के दौरान उनकी टीम राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स ने उनसे कप्तानी वापस लेने की घोषणा की। एमएस धोनी टेस्ट टीम से पहले ही संन्यास ले चुके हैं, अब वह T20 और एकदिवसीय टीम में सीनियर खिलाड़ी की हैसियत से खेलेंगे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

क्रिकेट समाचार, India vs England Cricket News in Hindi, Latest Cricket News – Navbharat Times