वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप: जीत के साथ प्री-क्वॉर्टरफाइनल में साइना-प्रणीत

नई दिल्ली
भारतीय बैडमिंटन स्टार साइना नेहवाल और बी साई प्रणीत ने वर्ल्ड बैडमिंटन चैंपियनशिप के प्री-क्वॉर्टरफाइनल्स में जगह बनाई। भारतीय खिलाड़ियों ने बुधवार को अपने-अपने मैच जीतकर अगले राउंड में जगह बनाई। किदांबी श्रीकांत ने भी अपना मैच जीत लिया।

12वीं वरीयता प्राप्त साइना को पहले राउंड में बाई मिली थी। उन्होंने अपने मैच में स्विटजरलैंड की सबरीना जैकेट को सीधे गेम्स में 21-11, 21-12 से हराया। यह मुकाबला सिर्फ 33 मिनट चला।

वहीं दूसरी ओर प्रणीत को इंडोनेशिया के एंटनी सिनिनुका जिनटिंग के खिलाफ कड़ी मेहनत करनी पड़ी। उन्होंने 72 मिनट चला यह मुकाबला 14-21, 12-18, 21-19 से जीता।

वर्ल्ड चैंपियनशिप की सिल्वर मेडल विजेता साइनान ने पहले गेम में 6-2 से बढ़त बनाई। ब्रेक में साइना 11-6 से आगे थीं। साइना ने इंटरवल के बाद भी अपना खेल जारी रखा और पहला गेम 21-11 से जीता।

साइना ने दूसरे गेम में भी अपना शानदार खेल जारी रखा और ब्रेक तक 11-7 से बढ़त बना ली। लंदन ओलिंपिक में ब्रॉन्ज मेंडल विजेता साइना ने दूसरा गेम आसानी से 21-12 से जीता।

इसके अलावा भारत के अग्रणी पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने बुधवार को अपने दमदार प्रदर्शन को बरकरार रखा। उन्होंने प्री-क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। हालांकि, महिला एकल वर्ग के दूसरे दौर में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी तन्वी लाड को निराशा हाथ लगी है। उन्हें तीसरी विश्व वरीयता प्राप्त कोरियाई खिलाड़ी सुंग जी ह्यून ने बाहर का रास्ता दिखाया।

पुरुष एकल वर्ग के दूसरे दौर में श्रीकांत ने फ्रांस के खिलाड़ी लुकास कोर्वी को मात दी। श्रीकांत ने 32 मिनट के भीतर कोर्वी को सीधे गेमों में 21-9, 21-17 से मात देकर अगले दौर में कदम रखा। श्रीकांत का सामना अब प्री-क्वार्टर फाइनल में डेनमार्क के खिलाड़ी आंद्रेस एंटोनसेन से होगा।

आंद्रेस ने दूसरे दौर में इंडोनेशिया के खिलाड़ी टोमी सुगियार्तो को 21-15, 21-9 से मात दी। महिला एकल वर्ग में सुंग ने तन्वी को 33 मिनट के भीतर 21-9, 21-19 से मात देकर प्री-क्वॉर्टर फाइनल में प्रवेश किया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News