लंदन के मेयर सादिक खान ने डेविड कैमरन पर लगाया डॉनल्ड ट्रंप की तरह ‘बांटने’ का आरोप

लंदन
लंदन के मेयर चुने जाने वाले पहले मुस्लमान बने सादिक खान ने देश के प्रधानमंत्री डेविड कैमरन पर धार्मिक और जातीय समूहों को एक दूसरे के खिलाफ करने की कोशिश का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि मेयर चुनाव प्रचार के दौरान कैमरन की सत्तारूढ़ कंजरवेटिव पार्टी लोगों को एक दूसरे के खिलाफ करके डर का माहौल बनाने की कोशिश की। उन्होंने कहा कि यह तरकीब सीधे तौर पर डॉनाल्ड ट्रंप से ली गई है।

खान ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री कैमरन की सरकार और अपने चुनाव प्रचार प्रतिद्वंदी गोल्डस्मिथ के विभाजनकारी चुनाव अभियान की आलोचना की। पाकिस्तानी बस ड्राइवर के बेटे 45 वर्षीय खान ने कहा कि वह लंदन में ट्रांसपोर्ट और आवास जैसे मुद्दे पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।

सादिक खान ने लंदन मेयर पद की शपथ लेने के एक दिन बाद ‘द ऑब्जर्वर’ में अपने पहले लेख में लिखा है, ‘डेविड कैमरन और जैक गोल्डस्मिथ ने कुछ इलाकों में वोट हासिल करने के लिए और शहर के अन्य हिस्सों में मतदाताओं का दमन करने के लिए लंदन के समुदायों को बांटने का विकल्प चुना।’

लेबर पार्टी सांसद ने कहा कि उन्होंने डर का इस्तेमाल करते हुए जातीय एवं धार्मिक संगठनों को एक दूसरे के खिलाफ भड़काने की कोशिश की, जो बहुत कुछ सीधे तौर पर अमेरिका में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन पार्टी की उम्मीदवारी लगभग हासिल कर चुके डॉनाल्ड ट्रम्प जैसा था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

England News in Hindi | ब्रिटिश मुख्य खबरें – Navbharat Times