लंदन: अंडरग्राउंड ट्रेन में एक और धमाका, ट्रेनों की आवाजाही रोकी गई

लंदन
लंदन के अंडरग्राउंड ट्रेन में एक और विस्फोट की खबर है। खबरों के मुताबिक टावर हिल स्टेशन पर एक ट्रेन में धमाके की बात सामने आई है। हालांकि धमाके के कारणों के बारे में अभी पता नहीं चल पाया है। घटना के बाद स्टेशन पर ट्रेनों की आवाजाही रोक दी गई है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक विस्फोट में कुछ लोगों के घायल होने की खबर है।

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार उन्होंने एक बैग से विस्फोटक की गंध आ रही थी। इसके बाद टावर हिल स्टेशन पर अफरातफरी मच गई। ब्रिटिश ट्रांसपोर्ट पुलिस ने बताया कि पुलिस को आग की सूचना की कॉल मिली थी। खबर के मुताबिक छोटे धमाके के बाद ऐसिड की बदबू आने की बात भी कही जा रही है। प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार विस्फोट फोन चार्जर या फिर बैट्री पैक से हुआ होगा। चश्मदीदों के अनुसार इस घटना में 5 लोग घायल हुए हैं।

गौरतलब है कि पिछले कुछ सालों से लंदन लगातार आतंकियों के निशाने पर है। दो सप्ताह पहले भी लंदन के पार्सन्स ग्रीन स्टेशन में एक बाल्टी बम के जरिए धमाका किया गया था। इस हमले में 20 से अधिक लोग घायल हो गए थे। धमाके के बाद घटनास्थल पर अफरातफरी मच गई थी।

केवल आतंकवादी ही नहीं, आजाद आयरलैंड के लिए संघर्ष करने वाले चरमपंथी आयरिश रिपब्लिकन आर्मी (IRA) ने भी ब्रिटेन और आयरलैंड में कई बड़ी वारदातों को अंजाम दिया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Britain News in Hindi, ब्रिटेन समाचार, Latest Britain Hindi News, ब्रिटेन खबरें