रोहन बोपन्ना ने वापस लिया डेविस कप से नाम

नई दिल्ली
भारत के शीर्ष डबल्स टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना ने घुटने की चोट के कारण डेविस कप से अपना नाम वापस ले लिया है। भारत को डेविस कप वर्ल्ड ग्रुप प्लेऑफ मुकाबले में स्पेन के खिलाफ 16 से 18 सितंबर के बीच खेलना है।

अखिल भारतीय टेनिस महासंघ (AITA) ने कहा है, ‘बोपन्ना ने चयन समिति के अध्यक्ष को बता दिया है कि अमेरिकी ओपन के दौरान घुटने में लगी चोट के कारण उन्हें दो सप्ताह तक आराम करने की सलाह दी गई है।’

उन्होंने बताया, ‘इसलिए उन्होंने स्पेन के खिलाफ 16 से 18 सितंबर के बीच होने वाले डेविस कप के मुकाबले से अपना नाम वापस लेने का अनुरोध किया है। उनके इस अनुरोध को समिति ने मंजूर कर लिया है।’ AITA के चयनकर्ताओं ने बोपन्ना की जगह सुमित नागल को टीम में शामिल किया है।

नागल ने पिछले साल जूनियर विंबलडन युगल चैंपियनशिप का खिताब जीता था। साकेत मायनेनी और रामकुमार रामनाथन डेविस कप में एकल मुकाबले खेल सकते हैं, जबकि वरिष्ठ खिलाड़ी लिएंडर पेस और नागल युगल मुकाबले में साथ उतर सकते हैं।

स्पेन डेविस कप के इस मुकाबले में अपनी मजबूत टीम उतारेगा। 14 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता राफेल नडाल और 13वीं विश्व वरीयता प्राप्त खिलाड़ी डेविड फेरर इस स्पेनिश टीम का हिस्सा होंगे। उनके अलावा स्पेन की टीम में युगल मुकाबलों के विशेषज्ञ फेलिसिआनो लोपेज और मार्क लोपेज भी शामिल हैं।
1965 के बाद डेविस कप में भारत और स्पेन चौथी बार आमने-सामने हैं। स्पेन को इसमें 2-1 की बढ़त हासिल है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Tennis Sports News, Khel News