रेप केस में फंसे शूटर संजीव और विक्टिम में हाथापाई

अविनाश राजपूत, पुणे
रेप के आरोपों से घिरे अर्जुन अवॉर्ड विजेता शूटर संजीव राजपूत और विक्टिम खिलाड़ी में शुक्रवार सुबह हाथापाई हो गई। विक्टिम ने रेप संजीव के खिलाफ दिल्ली में रेप का केस दर्ज कराया था। इस समय दोनों नैशनल शूटिंग चैंपियनशिप में हिस्सा लेने के लिए यहां पहुंचे थे। घटना के बाद संजीव स्टेडियम से फरार हो गया और फाइनल इवेंट में नहीं पहुंचा।

विक्टिम ने संजीव राजपूत के खिलाफ हिंजेवाडी पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई है। घटना 60वीं नैशनल शूटिंग चैंपियनशिप के दौरान शूटिंग रेंज हुई। आधे घंटे तक मौके पर हंगामा होता रहा। पुलिस को इसकी सूचना दी गई, लेकिन इस बीच राजपूत वहां से निकलने में कामयाब रहा। पुलिस उसकी तलाश में जुटी है। संजीव का फोन स्विच ऑफ है और वह 10 मीटर एयर राइफल के फाइनल इवेंट में नहीं पहुंचा।

संजीव राजपूत के खिलाफ विक्टिम ने 4 दिसंबर को दिल्ली के चाणक्यपुरी पुलिस थाने में रेप की शिकायत दर्ज कराई थी। एफआईआर के मुताबिक राजपूत ने शादी का वादा करके महिला खिलाड़ी का शोषण किया।

नाम गोपनीय रखने की शर्त पर एक चश्मदीद ने बताया कि संजीव के यहां आते ही महिला खिलाड़ी उस पर टूट पड़ी। आसपास खड़े लोग समझ ही नहीं पाए कि अचानक क्या हुआ। हालांकि कुछ अन्य लोगों का कहना है कि आरोपी ने पहले विक्टिम के खिलाफ कुछ टिप्पणी की इसके बाद ही महिला खिलाड़ी ने रिएक्ट किया। सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर अरुण व्याकर ने कहा कि संज्ञेय अपराध का मामला दर्ज किया गया है।

राजपूत ने 2014 में इंडियन नेवी को अलविदा कहा और उसी साल स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया के साथ कोच के रूप में जुड़ा। वह दिल्ली शूटिंग रेंज में ही विक्टिम को प्रशिक्षण देता था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

खेल समाचार, अन्य खेल खबरें, Other Sports News