रायबरेली: 4 दिन में 2 बार पटरी से उतरी मालगाड़ी

रायबरेली
रायबरेली रेलवे स्टेशन पर शनिवार की देर शाम शंटिंग के दौरान मालगाड़ी का एक डिब्बा पटरी से उतर गया। एक हफ्ते के अंदर डिरेलमेंट की दूसरी घटना होने से अफसरों के हाथ-पांव फूल गए। आनन-फानन में मौके पर रेलवे के अधिकारी पहुंचे। हालांकि घटना की वजह अभी पता नहीं चल सकी है।

रेलवे स्टेशन पर पिछले कई दिनों से यूटीवी मशीन के साथ बीआरएन के 3 कोच लाइन नंबर 6 पर खड़े थे। देर शाम इन्हें लाइन नंबर 7 पर ले जाया जा रहा था। इंजन लगाकर मशीन और तीनों कोच डबल फाटक की तरफ ले जाए जा रहे थे, ताकि उन्हें दूसरी पटरी पर ले जाया जा सके। इसी दौरान डबल फाटक के पास ही एक कोच के 2 पहिए पटरी से उतर गए।

ट्रेन की गति ज्यादा तेज नहीं थी। दुर्घटना का अंदेशा होने पर लोको पायलट ने ट्रेन रोकी। इसके बाद छानबीन हुई, तो कोच के पहिए पटरी से बाहर जाने का पता चला। सूचना पर एसएस राकेश कुमार और यातायात निरीक्षक एके श्रीवास्तव समेत अन्य अफसर मौके पर पहुंचे। इसके बाद कोच को पटरी पर चलाने का काम शुरू हुआ। एसएस का कहना है कि हादसा क्यों हुआ, इसका पता जांच के बाद ही चलेगा।

4 दिन में दूसरी घटना
रेलवे स्टेशन पर डिरेलमेंट की 4 दिन के अंदर यह दूसरी घटना है। इससे पहले पॉइंट नंबर 29 के पास एक मालगाड़ी के पहिए पटरी से बाहर चले गए थे। इस घटना के बाद भी अफसरों की नींद नहीं टूटी। संचालन व्यवस्था की गंभीरता से जांच नहीं हुई। इसी का नतीजा शनिवार की शाम हुई दूसरी घटना रही।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार – Latest UP News in Hindi, Uttar Pradesh News