रामा मेडिकल कॉलेज में छात्राओं ने की तोड़फोड़

कानपुर
रामा मेडिकल एंड इंजीनियरिंग कॉलेज में मंगलवार को जमकर बवाल हुआ। परीक्षा देने पहुंची छात्राओं ने कॉलेज में तोड़फोड़ की। पुलिस को छात्राओं को रोकने के लिए बल प्रयोग करना पड़ा। पुलिस की लाठी चार्ज में कई छात्राओं के घायल होने की भी सूचना है। छात्राओं ने कॉलेज प्रशासन पर नकल कराने के लिए रुपये लिये जाने का आरोप लगाया।

कानपुर के मंधना में रामा मेडिकल एंड इंजीनियरिंग कॉलेज स्थित है। मंगलवार सुबह यहां एएनएम और जीएनएम की पढ़ाई कर रही नर्सिंग छात्राओं की परीक्षा थी। सैकड़ों छात्राएं कॉलेज पहुंची। यहां परीक्षा शुरू होने के कुछ देर बाद हंगामा होने लगा। छात्राओं का आरोप था कि कॉलेज प्रशासन ने परीक्षा शुरू होने से पहले प्रत्येक छात्रा से 10 हजार रुपये नकल कराए जाने के लिए थे। छात्राओं ने आरोप लगाया कि रुपये लिए जाने के बावजूद मंगलवार को उन्हें नकल नहीं कराई गई न ही करने दी गई।

छात्राओं ने बताया कि जब उन लोगों ने उनकी बात कॉलेज प्रबंधन के सामने रखी चाही तो उन्होंने एक न सुनी। छात्राओं ने बताया कि उन लोगों ने प्रबंधन से उन लोगों से लिए गए रुपये वापस करने को कहा तो उन लोगों ने मना कर दिया। इस पर बात बढ़ गई। छात्राओं ने आरोप लगाया कि कॉलेज प्रबंधन ने छात्राओं के साथ मारपीट की जिसके बाद छात्राएं उग्र हो गई और उन्होंने तोड़ फोड़ शुरू कर दी।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस फोर्स ने छात्राओं को रोकना चाहा तो छात्राओं ने पथराव शुरू कर दिया। छात्राओं ने आरोप लगाया कि उन्हें फंसाने के लिए कॉलेज प्रबंधन ने ही कॉलेज के अंदर से पथराव किया। छात्राओं को रोकने के लिए पुलिस ने लाठीचार्ज किया जिसमें कई छात्राएं घायल हो गई। उसके बाद छात्राओं ने और बवाल करना शुरू कर दिया। मौके पर पहुंची एसएसपी सोनिया सिंह ने छात्राओं को समझा बुझाकर शांत कराया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार – Latest UP News in Hindi, Uttar Pradesh News