राजकीय सम्मान के साथ डालमिया का अंतिम संस्कार

कोलकाता

पूर्व प्रतिद्वंद्वियों एन श्रीनिवासन और शरद पवार से लेकर बीसीसीआई के मौजूदा आला अधिकारियों सहित भारतीय क्रिकेट जगत ने सोमवार को जगमोहन डालमिया को भावनात्मक विदाई दी। बीसीसीआई अध्यक्ष का पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया।

75 बरस के करिश्माई क्रिकेट प्रशासक का दिल का दौरा पड़ने के बाद रविवार रात आठ बजकर 45 मिनट पर बी एम बिड़ला हार्ट रिसर्च सेंटर में निधन हो गया था। उन्हें गुरुवार शाम को अस्पताल में भर्ती कराया गया था। डालमिया की निधन की खबर से पूरे क्रिकेट जगत में शोक की लहर दौड़ गई और खेल को लोकप्रिय बनाने और इसमें पैसा लाने वाले व्यक्ति को श्रद्धांजलि दी गई।


श्रद्धांजलि देतीं ममता बनर्जी

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी डालमिया का अंतिम संस्कार पूर्ण राजकीय सम्मान के साथ करने की घोषणा की। बीसीसीआई सचिव अनुराग ठाकुर, आईसीसी चेयरमैन श्रीनिवासन, आईपीएल अध्यक्ष राजीव शुक्ला के अलावा बीसीसीआई के पूर्व अध्यक्ष शरद पवार और शशांक मनोहर सहित भारत के शीर्ष क्रिकेट प्रशासक यहां ईडन गार्डन्स में उन्हें श्रद्धांजलि देने पहुंचे।

ईडन गार्डन्स में उनके पार्थिव शरीर को दो घंटे से अधिक समय तक रखा गया। मुख्यमंत्री दोपहर लगभग तीन बजे पहुंची क्योंकि इसी समय उन्हें राजकीय सम्मान दिया गया और कोलकाता पुलिस के दस अधिकारियों ने इसके बाद तीन राउंड फायरिंग करके उन्हें गन सल्यूट दिया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times