रवि शास्त्री को कोच बनाना चाहते हैं कप्तान विराट कोहली

इंद्रनील बसु, नई दिल्ली
अनिल कुंबले ने दोबारा भारतीय क्रिकेट टीम का कोच बनने के लिए आवेदन किया है। वीरेंदर सहवाग भी टीम इंडिया का कोच बनने की दौड़ में शामिल हो चुके हैं। टॉम मूडी भी कोच पद का दावेदारों में शामिल हैं। गुरुवार या शुक्रवार से शुरू हो रहे इंटरव्यू में क्रिकेट अडवाइजरी कमिटी के लिए किसी निर्णय पर पहुंचना आसान नहीं होगा।

हालांकि कप्तान विराट कोहली की पसंद अब भी टीम इंडिया के पूर्व निदेशक रवि शास्त्री बने हुए हैं।

यह बात सामने आ रही है कि 23 मई को टीम के इंग्लैंड रवाना होने से पहले कोहली ने तीन सदस्यीय अडवाइजरी कमिटी के दो सदस्यों- सचिन तेंडुलकर और वीवीएस लक्ष्मण से मिलकर रवि शास्त्री के नाम पर विचार करने की बात कही थी। कोहली ने दोनों सितारों से शास्त्री को इंटरव्यू के लिए बुलाने का भी आग्रह किया था।

शास्त्री ने हालांकि जॉब के लिए अप्लाई नहीं किया है और सूत्रों का कहना है कि उन्हें इंटरव्यू के लिए बुलाया भी नहीं जाएगा।

भारतीय क्रिकेट टीम के कोच के लिए साक्षात्कार की प्रक्रिया या तो गुरुवार को भारत-श्री लंका मैच के बाद शुरू होगी या फिर शुक्रवार को इसके शुरू होने की संभावना है। सीएसी के करीबी सूत्रों का कहना है कमिटी मौजूदा कोच अनिल कुंबले, वीरेंदर सहवाग, टॉम मूडी और रिचर्ड पायबस का इंटरव्यू लेगी।

कमिटी इसके डोडा गणेश और लालचंद राजपूत का भी इंटरव्यू ले सकती है। सूत्र ने बताया, ‘इंटरव्यू की प्रक्रिया गुरुवार या शुक्रवार को शुरू हो सकती है। सीएसी हर उम्मीदवार से निजी तौर पर मिलेगी और इसके बाद ही कोई फैसला लेगी।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

क्रिकेट समाचार, India vs England Cricket News in Hindi, Latest Cricket News – Navbharat Times