रकम डबल करने का झांसा देकर कंपनी भागी

कानपुर
मथुरा की एक कंपनी 5 साल में रकम डबल करने का झांसा देकर कानपुर के कई लोगों को चूना लगा गई। कई महीनों की जद्दोजहद के बाद शुक्रवार को पेमेंट लेने के लिए लोग जीटी रोड पर कल्पबट नाम की कंपनी के ऑफिस पहुंचे तो वहां कोई नहीं मिला। इसके बाद रायपुरवा थाने में धोखाधड़ी और अन्य धाराओं में एफआईआर लिखाई गई है। इंस्पेक्टर विष्णु कौशिक के अनुसार, फिलहाल चार शिकायतकर्ता आए हैं।

जंक्शन रोड, मथुरा के अड्रेस वाली एक कंपनी कल्पबट रियल एस्टेट लिमिटेड ने 2011 में जीटी रोड पर ब्रांच खोली थी। कंपनी ने 5 साल में रकम दोगुनी करने की बात कही, तो काफी लोगों ने रुपये इनवेस्ट किए। अमित सिंह के मुताबिक, उन्होंने अपने नाम पर 1 लाख और अपनी मां के नाम पर 5 हजार रुपये फिक्स कराए। 2016 में नोटबंदी के पहले वह रुपये लेने गए, तो कुछ महीने बाद आने को कहा गया।

नवंबर में दोबारा पहुंचे तो कैश की कमी का झांसा दिया गया। इस तरह 4 महीने और गुजर गए। 15-20 दिन बाद शुक्रवार को 4-5 इनवेस्टर कंपनी के ऑफिस पहुंचे तो वहां कोई नहीं था। मकान मालिक ने बताया कि किराया देकर ऑफिस खाली कर दिया गया है। यह बात सुनकर लोग हक्के-बक्के रह गए। लोगों के हंगामे पर पुलिस वहां पहुंची और रिपोर्ट लिखाने के लिए सभी को थाने ले आई। कंपनी में कई लोगों ने पांच साल तक हर महीने 200-300 रुपये डिपॉजिट किए थे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार, Latest UP News, Uttar Pradesh News