योगेंद्र यादव की अरविंद केजरीवाल को चुनौती, कहा, ‘गलत साबित करो, संन्यास ले लूंगा’

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी (AAP) से अलग हुए ‘बागी’ सदस्य अब सरकार की शराब की नीति पर हमलावर हो रहे हैं। स्वराज अभियान के संस्थापक सदस्य योगेंद्र यादव ने कहा कि आप सरकार ने अपने कार्यकाल में 399 शराब की दुकानें खोली हैं। यादव ने सीएम अरविंद केजरीवाल को चुनौती देते हुए कहा है कि यदि वह उनकी बात को गलत साबित कर दें तो वह राजनीति से संन्यास ले लेंगे।

यादव ने यह बात वेस्ट दिल्ली के नवादा में शराब की दुकान के खिलाफ जनसुनवाई में की। स्वराज अभियान ने सरकार को यह दुकान 11 सितंबर तक बंद करने का अल्टिमेटम दिया है और अगली जनसुनवाई 4 सितंबर को मॉडल टाउन में करने का फैसला किया है। नवादा मेट्रो स्टेशन के पास शराब की दुकान को बंद करने के लिए स्थानीय लोगों के साथ स्वराज अभियान ने जन सुनवाई की।

स्थानीय नागरिक राकेश ने बताया कि उत्तम नगर के वर्तमान विधायक पहले जब काउंसिलर थे, तब ठेके के खिलाफ धरने पर बैठते थे और आज जब वह खुद विधायक हैं तो इनकी सरकार यहां ठेके खुलवा रही है। जन सुनवाई में लोगों ने मांग रखी कि दुकान को 15 दिन के अंदर बंद किया जाए। रंजन राही ने आरटीआई से निकाली गई सूचना के आधार पर बताया कि नशे की हालत में किए गए छेड़छाड़ और अपराध के 63 केस पिछले साल आए थे, लेकिन इस साल पिछले 6 महीने में ही 66 मामले आ चुके हैं।

स्कूल के शिक्षक ने बताया कि इस बारे में पहले भी शिकायत की जा चुकी है लेकिन कोई कार्रवाई नहीं होती। तिमारपुर विधायक पंकज पुष्कर ने उत्तम नगर की जनता को इस संघर्ष के लिए बधाई दी और कहा, ‘स्थानीय लोगों और महिलाओं की अनुमति के बिना कोई शराब की दुकान नहीं खोली जाएगी। दिल्ली को शराब की मंडी नहीं बनने दिया जाएगा।’ उन्होंने आप सरकार को महिला सुरक्षा, शिक्षा और नशामुक्ति के वादे पर घेरा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi