योगी सरकार के मंत्री बोले- योजनाओं का प्रचार ना कर पाने से उपचुनाव में हारे

बलिया
कैराना उपचुनाव में बीजेपी की हार के बाद यूपी सरकार के कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने एक बार फिर योगी सरकार के कामकाज पर सवाल उठाए हैं। उपचुनाव में बीजेपी की हार के बाद शुक्रवार को यूपी के बलिया में पत्रकारों से बात करते हुए राजभर ने कहा कि योगी सरकार द्वारा जनता के कल्याण के लिए किए गए कार्यों को लोगों के बीच प्रचारित ना कर पाना ही उपचुनाव में हार का सबसे बड़ा कारण बना है।

कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि जातिवादी एकजुटता के अलावा, सरकार द्वारा गरीबों के हित में किए गए कामों का सही प्रचार ना होना भी उपचुनाव की हार का एक प्रमुख कारण है। मंत्री ने आरोप लगाया कि अधिकारी कल्याण योजनाओं को अमलीजामा पहनाने में विफल रहे और भ्रष्टाचार की स्थितियों के कारण चुनाव में लोगों के गुस्से का सामना करना पड़ा।

‘किसानों के असंतोष के कारण हुआ नुकसान’
पश्चिमी यूपी में किसानों के असंतोष पर राजभर ने कहा, ‘ऐसा लगता है कि गन्ना बकाए का आपेक्षित भुगतान ना होने के कारण किसानों में रोष की स्थिति रही और इसी कारण हमें हार का सामना करना पड़ा।’ वहीं उपचुनाव का 2019 तक दिखने के सवाल पर राजभर ने कहा कि इन परिणामों से लोकसभा के आम चुनावों के नतीजों पर असर नहीं होगा। उन्होंने कहा कि सरकार अगर पिछड़ों के लिए अतिरिक्त आरक्षण की व्यवस्था करती है तो आने वाले चुनाव में इसका लाभ जरूर मिलेगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर