यूपीः लड़की बनकर रहना चाहता था इसलिए घर से भागा था लड़का

बरेली
पिछले साल यूपी के पीलीभीत से अपहरण किया गया लड़का पुलिस को लड़की के वेश में मिला है। यह लड़का उत्तर प्रदेश के बरेली जिले के एक सर्कस में काम कर रहा था। लड़के के पिता ने उसके अपहरण की रिपोर्ट दर्ज कराई थी जबकि लड़के का कहना है कि उसे लड़कियों की तरह रहना पसंद है इसलिए घर से भागा था। पुलिस ने लड़के को मेडिकल जांच के लिए भेजा है।

पुलिस ने बताया कि मुझा खुर्द गांव के रहने वाले लड़के फिरोज मोहम्मद का अपहरण 4 अगस्त को पिछले साल हुआ था। लड़के के पिता ने उनके बेटे के अपहरण का मामला 4 अगस्त 2017 को दर्ज करवाया था। उन्होंने गांव के ननकू और राजू पर उनके बेटे का अपहरण करके उसे में बेचे जाने का आरोप लगाया था।

पुलिस ने युवक को बरामद करके उसे मेडिकल जांच के लिए भेजा गया है। जांच में पता चल सकेगा कि युवक का बधियाकरण किया गया है या नहीं। मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।

पूरनपुर थाने के एसएचओ नरेंद्र सिंह यादव ने बताया कि लड़का बरेली की एक में काम कर रहा था। सर्कस में वह महिला का किरदार निभा रहा था। लड़के ने पुलिस को बताया कि वह ट्रांसजेंडर समुदाय के लोगों के साथ अपनी मर्जी से बरेली गया था क्योंकि उसे लड़की के वेश में रहना अच्छा लगता है। युवक ने दावा किया है कि उसके शरीर में कोई बदलाव नहीं करवाया गया है।

पुलिस ने बताया कि अगर लड़का पाया जाता है तो उसे शेल्टर होम भेजा जाएगा क्योंकि वह उनके परिवारवालों के साथ नहीं जाना चाहता है। अगर जांच में लड़का बालिग मिला तो उसे छोड़ दिया जाएगा। एसएचओ ने बताया कि बयान के लिए लड़के को न्यायिक मैजिस्ट्रेट के सामने ले जाया जाएगा उसके बाद फैसला होगा कि लड़के को कहां रखा जाए।

इस खबर को अंग्रेजी में पढ़ें

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर