यूथ ओलिंपिक क्वॉलिफायर्स के फाइनल में पहुंची जूनियर पुरुष और महिला हॉकी टीमें

बैंकॉक
भारतीय जूनियर पुरुष और महिला हॉकी टीमें अपना शानदार प्रदर्शन बरकरार रखते हुए युवा ओलिंपिक गेम्स क्वॉलिफायर्स के फाइनल में पहुंच गई है। जूनियर पुरुष टीम ने बांग्लादेश को सेमीफाइनल में 9-2 से हराया जबकि महिला टीम ने मलेशिया को 4-2 से मात दी। पुरुष सेमीफाइनल में भारत के लिये शिवम आनंद ने हैट्रिक (पांचवां, आठवां और 15 वां मिनट) लगाकर भारत को 3-0 की बढत दिलाई।

आखिरी क्वॉर्टर में भारत ने 6 गोल किए जिनमें से शिवम (24 वां मिनट) ने एक, राहुल कुमार राजभर (22 वां और 23 वां), मनिंदर सिंह (22 वां), कप्तान विवेक सागर प्रसाद (24 वां) और मोहम्मद अलीशान (26 वां) ने गोल दागे। बांग्लादेश के लिए सोबुज शोहानुर (23 वां और 29 वां मिनट) ने गोल किए। पुरुष टीम का सामना मलयेशिया और दक्षिण कोरिया के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा।

महिला सेमीफाइनल में चेतना ने छठे मिनट में गोल किया लेकिन मलयेशिया की नूर इसाहिदुन ने नौवें मिनट में बराबरी का गोल दागा। इशिका चौधरी (14 वां) और सलिमा तेते (20 वां) ने गोल दागे। इसके बाद 23 वें मिनट में संगीता कुमारी ने गोल करके बढत 4-1 की कर दी। मलेशिया के लिए सिति हुसैन ने 27 वें मिनट में गोल दागा। भारतीय महिला टीम अब चीन से खेलेगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Hockey News in Hindi, हॉकी खेल समाचार, Hockey News Update