यही सोच कर उतरा था कि दबाव में धोनी कैसे खेलते: जोस बटलर

नई दिल्ली
इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में चल रहे इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज ने अपनी कामयाबी का राज खोल दिया है। अपनी इस कामयाबी का कारण उन्होंने टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को बताया है। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए 5वें और अंतिम वनडे मैच में बटलर ने शतकीय पारी खेलते हुए इंग्लैंड को शानदार जीत दिलाई।

एक समय इस मैच में इंग्लिश टीम दबाव में थी। 206 रनों का पीछा करते हुए इंग्लैंड ने 114 रन तक आते-आते अपने 8 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद जोस बटलर ने टीम को दबाव से उबारा और नाबाद 110 रन की पारी खेलकर मेजबान टीम को सीरीज में 5-0 से जीत दिला दी।

इस पूरी सीरीज बटलर शानदार फॉर्म में रहे और उन्होंने 5 पारियों में 1 शतक और दो अर्धशतक की बदौलत कुल 275 रन बनाए। अपनी मैच विनिंग इनिंग के बाद बटलर ने कहा, ‘जब इंग्लैंड टीम दबाव में थी, तो मैं यही सोच रहा था कि ऐसी स्थिति में महेंद्र सिंह धोनी होते तो वह क्या करते?’

पढ़ें: धोनी से भी बेहतर हैं बटलर: ऑस्ट्रेलियाई कैप्टन

उन्होंने कहा, ‘माही अक्सर क्रीज पर तब आते हैं, जब टीम इंडिया विकट स्थिति में फंसी होती है। ऐसी परिस्थितियों में धोनी दबाव में नहीं आते हैं उन पर दहशत नहीं दिखती है और वह मैच निकाल कर ले जाते हैं।’

पढ़ें: इंग्लैंड ने रचा इतिहास, ऑस्ट्रेलिया को 5-0 से मात

इस इंग्लिश विकेटकीपर बल्लेबाज ने कहा, ‘मैं भी यही सोच रहा था कि अंत तक क्रीज पर रहूं, दबाव में न आऊं और मैंने अपने इसी अंदाज से सारा दबाव खत्म कर दिया और यह मैच विनिंग नॉक खेलकर अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की।’ बता दें इससे पहले ऑस्ट्रेलिया टीम के कप्तान टिम पेन ने भी बटलर की जमकर तारीफ की थी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर