मोदी के बदले कांग्रेसी विधायक ने काटा फीता

बनारस

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र बनारस में उनका दौरा दूसरी बार रद्द हुआ। गुरुवार को वह बनारस आने वाले थे, लेकिन बारिश की वजह से उनका कार्यक्रम रद्द करना पड़ा। मोदी गुरुवार को ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन करने वाले थे। उनका दौरा रद्द होने के बाद ट्रॉमा सेंटर के उद्घाटन को लेकर बनारस में दिन भर हाई वोल्टेज ड्रामा हुआ।

जैसे ही मोदी का दौरा रद्द होने की खबर आई, कांग्रेस विधायक अजय राय के साथ स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन करने पहुंच गए। स्वामी के साथ कई संत भी थे। इन दोनों को बीएचयू के गेट पर ही रोका गया, लेकिन दोनों ने मुख्यद्वार पर पं. मालवीय की प्रतिमा के आगे नारियल फोड़ा और फीता काटकर ट्रॉमा सेंटर का उद्घाटन करने का दावा किया। इस दौरान पुलिस के साथ उनकी झड़प भी हुई।

कांग्रेस और अविमुक्तेश्वरानंद ने आरोप लगाया कि ट्रॉमा सेंटर के उद्घाटन के लिए बीजेपी ढोंग कर रही है। वह पीएम मोदी से उद्घाटन करवा कर अपनी पीठ थपथपाना चाहती है। बीजेपी पर आरोप लगाए गए कि मोदी से उद्घाटन के नाम पर करोड़ों रुपए फूंके जा चुके हैं।

दिन भर के इस ड्रामे के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष लक्ष्मीकांत वाजपेयी ने कहा, ‘कार्यक्रम की तैयारी के दौरान मजदूर की मौत पर पीएम ने दुख जताया है। वह नहीं चाहते थे कि एक तरफ शव रखा हो और दूसरी तरफ लोग तालियां बजाएं, इसलिए उन्होंने दौरा रद्द कर दिया।’ वैसे देखना रोचक होगा कि अब मोदी बनारस के दौरे पर कब आते हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times