मेरी बेटी से नहीं ली रिश्वत, ​दिल्ली में भ्रष्टाचार 70-80 % घटा: CM केजरीवाल

नई दिल्ली

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली में भ्रष्टाचार 70 से 80 प्रतिशत कम हो गया है। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार चार सालों के भीतर अपने चुनावी वादों को पूरा करने की कोशिश करेगी।

इसी के साथ केजरीवाल ने एक खुलासा अपनी बेटी को लेकर भी किया। उन्होंने बताया कि मेरी बेटी जब ड्राइविंग लाइसेंस जल्दी बनवाने के लिए घूस देने लगी तो कर्मचारियों ने रिश्वत लेने से साफ मना कर दिया।

राजधानी में हजारों की संख्या में ऑटोरिक्शा चालकों को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी (आप) के नेता केजरीवाल ने एक हेल्पलाइन नंबर (011-4240 0400) शुरू की, जहां लोग ऑटोचालकों के खिलाफ शिकायतें दर्ज करा सकते हैं।

उन्होंने कहा कि यात्री ऑटोरिक्शा चालकों से नाराज हैं, क्योंकि ये लोग आमतौर पर यात्रियों को ले जाने से इनकार कर देते हैं, मीटर नहीं चलाते और यात्रियों से दुर्व्यवहार करते हैं। केजरीवाल ने ऑटोचालकों के लिए रियायतों की भी घोषणा की। गौरतलब है कि ऑटोचालकों को केजरीवाल के प्रबल समर्थकों में से एक माना जाता है।

वह बोले कि कि अब वर्दी नहीं पहनने पर ऑटोचालकों पर कार्रवाई का अधिकार दिल्ली यातायात पुलिस को नहीं, बल्कि दिल्ली सरकार के परिवहन विभाग के पास होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि घर जाते समय ऑटोरिक्शा चालक अपने गंतव्य स्थल का बोर्ड लगा सकते हैं, ताकि उन्हें अन्य स्थानों पर जाने के लिए बाध्य नहीं किया जा सके।

केजरीवाल ने कहा कि अब चालकों को अपने ड्राइविंग लाइसेंस को नवीनीकृत कराते समय हर बार कक्षा आठवीं के स्कूल प्रमाणपत्र को पेश नहीं करना पड़ेगा। उन्होंने कहा, ‘आप सभी को ईमानदार होना चाहिए और दिल्ली के लोगों की सेवा करनी चाहिए। हम आप सबका ध्यान रखेंगे।’

खबर अंग्रेजी में पढ़ें – When Kejriwal’s daughter offered ‘bribe’ to official

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times