मुहर्रम के दिन उपद्रव करने वाले फरार आरोपियों के पुलिस ने लगाए होर्डिंग्स

कानपुर

करीब दो महीने पहले मुहर्रम के जुलूस के दिन शहर में उपद्रव और पथराव कर शहर का माहौल बिगाड़ने वाले फरार चल रहे तीस बलवाईयों के फोटो की होर्डिंग पुलिस प्रशासन ने शहर के फजलगंज में कई स्थानों पर लगाई है। सड़क किनारे लगे इन बडे़-बडे़ होर्डिंग्स में उपद्रव करने वाले लोगों के फोटो और नाम भी लिखे है और इनके बारे में जानकारी देने वाले नागरिकों को इनाम देने की भी घोषणा की गई है।

गौरतलब है कि 24 अक्टूबर को मुहर्रम के दिन फजलगंज के भन्नानपुरवा में एक समुदाय का धार्मिक पोस्टर फटने के बाद ताजिया नही निकलने देने पर दोनों पक्षों में संघर्ष हो गया था जिसके चलते चार पुलिस स्टेशनों के एक दर्जन इलाकों में उग्र भीड़ द्वारा गोली चलाई गई, पथराव किया गया तथा वाहनों को नुकसान पहुंचाया गया था। भीड़ की गोली से दो पुलिस इंस्पेक्टर घायल हुए थे।

इस विवाद में शहर के चमनगंज पुलिस स्टेशन में 1000 अज्ञात, फजलगंज पुलिस स्टेशन में 600 अज्ञात, सीसामऊ पुलिस स्टेशन में 800 अज्ञात तथा नौबस्ता पुलिस स्टेशन में 150 अज्ञात लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की विभिन्न आधा दर्जन संगीन धाराओं के तहत मामला दर्ज किया गया था।

कानपुर पुलिस के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शलभ माथुर ने बताया कि इस मामले में अब तक 34 लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है तथा इनमें से दस के खिलाफ एनएसए के तहत कार्रवाई की गई है। तीस लोग उपद्रव करने के मुख्य आरोपी थे, वे लापता हैं। उनकी तलाश और धड़पकड़ के लिए पुलिस ने उनके फोटो के साथ इनका नाम लिखकर प्रभावित इलाके फजलगंल के विभिन्न क्षेत्रों में होर्डिंग्स लगाए हैं ताकि इनको जनता की मदद से गिरफ्तार किया जा सके।

उन्होंने कहा कि होर्डिंग में पुलिस अधिकारियों के फोन नंबर भी दिए गए हैं ताकि जनता उनके बारे में जानकारी दे सके। इसके लिये उन्हें इनाम भी दिया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Uttar Pradesh news in hindi, uttar pradesh news, उत्तर प्रदेश की खबरें, उत्तर प्रदेश के हिंदी समाचार