मुठभेड़ के बाद डबल मर्डर के 3 आरोपी अरेस्ट

ग्रेटर नोएडा
शराब के ठेकों से कलेक्शन करने वाले दो लोगों की हत्या के बाद लाखों की डकैती के मामले का सोमवार को खुलासा हो गया। पुलिस ने इस मामले में ग्रेटर नोएडा वेस्ट में मुठभेड़ के बाद तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। एसएसपी लव कुमार के अनुसार, मुठभेड़ में दो बदमाशों को गोली लगी है जबकि एक सिपाही भी घायल हुआ है। दोनों तरफ से करीब 20 राउंड फायरिंग की गई। बदमाशों के पास से वारदात में प्रयोग की गई गाड़ी, लूटी गई बंदूक और 1.20 लाख रुपये बरामद हुए हैं। शराब के एक ठेके के सेल्समैन ने डकैती के लिए मुखबिरी की थी।

बता दें कि 20 सितंबर की रात ग्रेटर नोएडा के खेड़ा चौगानपुर के पास कार सवार बदमाशों ने बोलेरो गाड़ी में शराब के ठेकों से कैश कलेक्शन कर लौट रहे पांच लोगों पर ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इस गोलीबारी में नेपाल के रहने वाले ड्राइवर पदम बहादुर और शाहजहांपुर निवासी गनमैन ओम प्रकाश की मौत हो गई थी, जबकि अंबुज घायल हुए थे। ईकोटेक-3 कोतवाली में डकैती और हत्या के आरोप में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की गई थी।

एसएसपी लव कुमार ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर सोमवार को ग्रेटर नोएडा वेस्ट में सीओ ग्रेटर नोएडा-3 अनित कुमार की अगुवाई में सेक्टर-58 कोतवाली के एसएचओ अनिल प्रताप सिंह, बिसरख कोतवाली के एसओ अजय कुमार शर्मा और ईकोटेक-3 कोतवाली के एसओ के. के. राणा की तीन टीमें बदमाशों की तलाश में जुटी थी। इस दौरान पुलिस को ऐमनाबाद चौराहे पर बदमाशों की आई-20 कार आती दिखाई दी। रोकने पर बदमाश नहीं रुके। पुलिस ने कुछ दूरी पर गौतमबुद्ध बालक इंटर कॉलेज के पीछे बदमाशों की गाड़ी को घेर लिया। इस पर बदमाशों ने फायरिंग शुरू कर दी।

बदमाशों की गोली सीधे ईकोटेक-3 कोतवाली की पुलिस जीप के सामने वाले शीशे पर लगी, जिससे एसओ के. के. राणा बाल-बाल बच गए। पुलिस ने भी बदमाशों पर जवाबी फायरिंग की। इस दौरान दो बदमाशों के पैर में गोली लगी, जो मौके पर पकड़ लिए गए। दो अन्य बदमाश कार से उतरकर जंगल की ओर भागने लगे। पुलिस ने पीछा कर इनमें से एक बदमाश को दबोच लिया जबकि एक फरार हो गया।

मुठभेड़ में एंटी एक्सटॉर्शन सेल में तैनात सिपाही बालेंद्र को भी गोली लगी। अरेस्ट किए गए बदमाशों की पहचान कपिल जाट निवासी पूठी, गाजियाबाद, राजकुमार निवासी बागपत और मनोज निवासी सादुल्लापुर के रूप में हुई है। इनमें मनोज और राजकुमार के पैरों में गोली लगी है। गंभीर हालत को देखते हुए मनोज को दिल्ली के एक अस्पताल में रेफर किया गया है। राजकुमार और सिपाही बलेंद्र ग्रेटर नोएडा के अलग-अलग अस्पतालों में एडमिट हैं। फरार हुए बदमाश की पहचान सुमित गुर्जर निवासी चिरचिटा बागपत के रूप में हुई है।

एसएसपी ने बताया कि आरोपी कपिल ग्रेटर नोएडा वेस्ट के रोजा जलालपुर स्थित शराब के ठेके पर सेल्समैन था। उसकी मनोज से दोस्ती थी। वहीं राजकुमार व मनोज की दोस्ती जेल में रहने के दौरान 2011 में हुई थी। मनोज ग्रेटर नोएडा में स्कूल संचालक राजेश भाटी और उनके दोस्त की हत्या का आरोपी भी है। इसके अलावा उस पर लूट, हत्या व रंगदारी के कई मामले दर्ज हैं। कपिल और राजकुमार पर भी लूट समेत कई मामले दर्ज हैं।

वारदात से पहले कपिल ने मनोज को कैश कलेक्शन के बारे में मुखबिरी की थी। इसके बाद बदमाशों ने दो लोगों की हत्या कर कैश लूटा था। वारदात में सात लोग शामिल थे। इनमें बागपत के रहने वाले सुमित, अनिल राणा, सोनू पंडित और विकास जाटव फरार हैं। फरार आरोपियों को भी जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News in Hindi, उत्तर प्रदेश समाचार – Latest UP News in Hindi, Uttar Pradesh News