मुझे गाली दीजिए पर बेटे को बख्श दो: विजय माल्या

लंदन
बैंकों के 9,000 करोड़ रुपये का कर्ज नहीं चुकाने के मामले में बुरी तरह से घिरे बिजनसमैन विजय माल्या अपने बेटे सिद्धार्थ माल्या के बचाव में उतर गए हैं। वह फिलहाल लंदन में हैं। उन्होंने इसी महीने की शुरुआत में भारत तब छोड़ दिया था जब भारतीय बैंक माल्या को देश से बाहर नहीं जाने देने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंचे थे। माल्या ने ट्वीट कर कहा है कि इस पूरे विवाद में उनके बेटे को टारगेट नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मेरे बिजनस से सिद्धार्थ का कोई संबंध नहीं है और उसे इस विवाद में नहीं घसीटा जाना चाहिए।

माल्या ने कहा, ‘मेरे बेटे को इस पूरे विवाद में लपेटना कहीं से भी सही नहीं है। कम से कम उसे गाली न दी जाए। उसका मेरे बिजनस में कोई भागीदारी नहीं है। मेरी जमकर निंदा कीजिए लेकिन मेरे बेटे को बख्श दीजिए। मेरी कड़ी आलोचना कीजिए लेकिन उस यंग मैन की नहीं।’ माल्या ने इसे लेकर एक साथ कई ट्वीट किए हैं। माल्या लंबे समय तक किंगफिशर एयरलाइंस के प्रमोटर रहे हैं। उन्होंने इसी महीने दो मार्च को इंडिया छोड़ दिया था। किंगफिशर एयरलाइंस पर 17 भारतीय बैंकों के कर्ज बाकी हैं।

माल्या को एन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट ने भी समन भेजा है। उन्हें दो अप्रैल को पेश होने के लिए कहा गया है। आईडीबीआई के 900 करोड़ के लोन में मनी लॉन्डरिंग के आरोप में ईडी ने उन्हें समन भेजा है। इससे पहले ईडी ने उन्हें 18 मार्च को पेश होने के लिए कहा था लेकिन माल्या ने और वक्त मांगा था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

England News in Hindi | ब्रिटिश मुख्य खबरें – Navbharat Times