मिस्र में क्रिश्चन कथेड्रल में विस्फोट, 25 की मौत

काहिरा
मिस्र के एक कॉप्टिक ईसाई कथेड्रल में रविवार को एक बम विस्फोट में 25 लोगों की मौत हो गई जबकि 35 अन्य घायल हो गए। मिस्र के सरकारी टीवी चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक हाल के समय में अल्पसंख्यकों के धार्मिक स्थल पर हुए हमलों में यह सबसे भीषण हमला था। अभी दो दिन पहले भी काहिरा में हमला हुआ था। इस हमले में छह पुलिसकर्मियों की मौत हो गई थी।

मिस्र की सरकारी न्यूज एजेंसी ‘मीना’ के मुताबिक एक हमलावर ने सेंट मार्क कथेड्रल के बाहरी दीवार के पास स्थिल चर्च में एक हमलावर ने बम फेंका जिसके बाद विस्फोट हुआ। हालांकि प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि यह विस्फोट चर्च के अंदर विस्फोटक डिवाइस लगाई गई होगी, जिसके बाद उसमें विस्फोट कर दिया गया।

असोसिएटेड प्रेस के एक रिपोर्टर विस्फोट के तुरंत बाद घटनास्थल पर पहुंचे। वहां उन्होंने देखा कि खून से सनी चर्च की सीटों और शीशों के टुकड़े फर्स पर फैले हुए हैं। पुरुष और महिलाएं चर्च के बाहर चीखचीख कर रो रहे हैं। विस्फोट की आवाज सुनकर घटनास्थल की ओर दौड़े कथेड्रल में काम करने वाले आटिया महरूस ने बताया, ‘मैं वहां पर कई शव देखें उनमें से ज्यादातर महिलाओं के थे और वे चर्च की टेबलों पर पड़े हुए थे। वह बहुत भयावह दृश्य था।’ इस घटना की अभी तक किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है।

मिस्र में राष्ट्रपति मोहम्मद मुर्सी को मिलिटरी द्वारा पद से हटाने के बाद से वहां पर बम हमलों की बाढ़ सी आ गई है। मुर्सी को 2013 में राष्ट्रपति बनाया गया था। वह ब्रदरहुड के सदस्य थे। इस्लामिक आतंकवादियों ने क्रिश्चनों को पूर्व में भी कई बार निशाना बनाया है।इश

इस आर्टिकल को इंग्लिश में पढ़ें: Blast in Cairo’s Coptic cathedral, at least 25 dead

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

ASIAN Countries News in Hindi, बाकी एशिया समाचार, Latest ASIAN Countries Hindi News, बाकी एशिया खबरें