मिक्सड डबल्स के सेमीफाइनल में पेस, सानिया हारीं

लंदन

भारतीय खिलाड़ियों के लिए विंबलडन टेनिस टूर्नामेंट में बृहस्पतिवार का दिन थोड़ी खुशी-थोड़े गम वाला रहा। जहां लिएंडर पेस ने मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में जगह बनाई, वहीं सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना को अपने अपने वर्गों में हार का सामना करना पड़ा। पेस और स्विट्जरलैंड की मार्टिना हिंगिस की सातवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने क्वार्टर फाइनल में पोलैंड के मार्सिन माटकोवस्की और रुस की इलेना वेसनिना की जोडी को केवल 44 मिनट में 6-2, 6-1 से हराया।

उन्हें फाइनल में जगह बनाने के लिए माइक ब्रायन और बेथानी माटेक सैंड्स की शीर्ष वरीय अमेरिकी जोड़ी से भिड़ना होगा। सानिया और ब्राजील के ब्रूनो सोरेस की दूसरी वरीयता प्राप्त जोडी मिश्रित युगल के क्वार्टर फाइनल में आस्ट्रिया के अलेक्सांद्र पेया और हंगरी की टिमिया बाबोस की पांचवीं वरीय जोड़ी से दो घंटे 21 मिनट तक चले कड़े मुकाबले में 6-3, 6-7, 7-9 से हार गई। सानिया की उम्मीद अब महिला युगल पर टिकी हैं जहां उन्होंने हिंगिस के साथ पहले ही सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया था।

पेस और हिंगिस की जोड़ी अपनी प्रतिद्वंद्वी पर शुरु से ही हावी हो गई थी। आलम यह था कि मैच में एक बार भी उन्होंने माटकोवस्की और वेसनिना को ब्रेक प्वाइंट लेने की स्थिति में नहीं पहुंचने दिया, जबकि इस बीच उन्हें अपनी प्रतिद्वंद्वी जोड़ी की सर्विस तोडने के जो चार मौके मिले उन सभी में वे सफल रहे। सानिया और सोरेस ने भी अच्छी शुरुआत की थी और उन्हें पहला सेट जीतने में किसी तरह की दिक्कत नहीं हुई, लेकिन पेया और बाबोस की पांचवीं वरीय जोड़ी ने दूसरे सेट में अच्छी वापसी।

वे इस सेट को टाईब्रेकर तक ले गये जिसमें उन्होंने 8-6 से जीत दर्ज की। तीसरे और निर्णायक सेट में कड़ा मुकाबला देखने को मिला। दोनों जोडियों ने शुरु में आसानी से अपनी सर्विस बचायी लेकिन पेया और बाबोस 15वें गेम में सानिया और सोरेस की सर्विस तोड़ने में सफल रहे। भारत और ब्राजीली जोड़ी ने इसके बाद वापसी की कोशिश की लेकिन अगले गेम में उन्होंने दो बार ब्रेक प्वाइंट लेने का मौका गंवाया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times