मालिक से 3 साल बाद मिलने पर एक डॉगी ने ऐसे जाहिर की अपनी भावनाएं

लंदन
काफी समय बाद इंसानों की मुलाकात पर भावनाओं की अभिव्यक्ति आपने देखी होगी पर एक बेजुबान जानवर तीन साल बाद अगर अपने मालिक से मिलता है तो उसका रिऐक्शन कैसा होगा? वह अपने बिछडे़ हुए मालिक को कैसे पहचानता है? उसके बाद वह मालिक से अपनी भाषा में कैसे संवाद करता है? यकीन मानिए, ऐसी ही मुलाकात का एक विडियो आपके दिल को छू जाएगा।

विडियो कब का है, यह पता नहीं पर इंटरनेट पर खूब देखा जा रहा है। विडियो में दिखता है कि एक डॉगी को अपरिचित इंसान के पास ले जाया जा रहा है। डॉगी इस शख्स के पास बेमन से और डरते हुए जाता है। कुछ देर बाद वह करीब जाकर उस शख्स को सूंघने लगता है। कुछ ही पलों में वह तेजी से पूंछ हिलाने लगता है। यह इस बात का संकेत होता है कि उसने अपने मालिक को पहचान लिया है। उसके बाद वह अपने तरीके से भावनाओं को जाहिर करने लगता है।

अाप भी देखिए इस मुलाकात का विडियो

दरअसल, डॉगी को पता चल जाता है कि सामने वाला शख्स कोई और नहीं, तीन साल पहले बिछड़े उसके मालिक हैं। वह उनके चेहरे को चाटता है। उछल-उछलकर किसी इंसान की तरह वह गले लगता है। डॉगी का मालिक भी उसे सहलाने लगता है। जो भी लोग इस नजारे को देख रहे होते हैं, वे खुशी जाहिर करने लगते हैं। डॉगी काफी खुश दिखाई देता है। वह अपने मालिक की गोदी में बैठने की कोशिश करता है, अगले ही पल जमीन पर लेट जाता है और फिर उछलकर चेहरे को चाटने लगता है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Britain News in Hindi, ब्रिटेन समाचार, Latest Britain Hindi News, ब्रिटेन खबरें