मारिया शारापोवा पर आधारित चैप्‍टर को डिलीट करेंगे गोवा के स्‍कूल

पणजी
रूस की टेनिस स्‍टार और डोपिंग विवाद में फंसने के बाद प्रतिबंध का सामना कर रहीं मारिया शारापोवा पर आधारित एक चैप्‍टर को गोवा के स्‍कूली पाठ्यक्रम से हटाया जाएगा। दरअसल, गोवा बोर्ड ऑफ सेकंडरी ऐंड हाइअर सेकंडरी एजुकेशन (GBSHSE) ने किताबों से शारापोवा पर आधारित एक चैप्‍टर को डिलीट करने का फैसला किया है। किताबों के अगले संस्‍करण से यह कदम उठाया जाएगा।

द हिंदू की रिपोर्ट के मुताबिक, NCERT की कक्षा नौंवी की इंग्लिश किताब में शारापोवा पर एक चैप्‍टर है। जब शारापोवा द्वारा प्रतिबंधित दवाओं के सेवन का मामला सामने आया और इंटरनैशनल टेनिस फेडरेशन ने उन्‍हें दो साल के लिए सस्‍पेंड कर दिया तब हिंदूवादी संगठन हिंदू जनजागृति समिति (एचजेएस) और अभिभावकों के कुछ संगठनों ने मांग की थी कि शारापोवा पर आधारित चैप्‍टर को हटाया जाए।

इसी के बाद 21 जुलाई को GBSHSE ने राज्‍य के सभी स्‍कूलों को एक सर्कुलर भेजा था और शारापोवा पर आधारित चैप्‍टर को डिलीट करने की बात कही थी।

इसके साथ ही GBSHSE ने सभी स्‍कूलों को यह निर्देश भी दिया है कि इस ऐकडेमिक ईयर में जब शारापोवा पर आधारित इस चैप्‍टर को पढ़ाया जाए तो नैतिक मूल्‍यों पर ज्‍यादा जोर दिया जाए और यह भी बताया जाए कि गलत रास्‍ता चुनने का क्‍या हश्र होता है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Tennis Sports News, Khel News