मानव श्रृंखला में हिस्सा लेने आई छात्रा को ट्रैक्टर ने कुचला, कांग्रेस का प्रदर्शन

सोनभद्र
जिले में स्वच्छता का संदेश देने के साथ रेकॉर्ड रचने के लिए बनाई गई मानव श्रृंखला में हिस्सा लेने आई कक्षा पांच की एक मासूम बच्ची की मौत हो गई। जिले में शासन-प्रशासन की ओर से आयोजित इस मानव श्रृंखला में बच्ची की मौत को लेकर आक्रोशित लोगों ने सड़क पर उतरने के बाद जाम भी लगाया। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने छात्रा की मौत को लेकर प्रशासन के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए मुआवजे की मांग की।

जिले के राबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के हिंदू आरी तिराहे के समीप ट्रैक्टर के धक्के से प्राथमिक पाठशाला बरवन की कक्षा 5 की छात्रा की मौत हो गई। अनिता पुत्री संजय उर्फ पप्पू निवासी बरवन की मौत से गुस्साए लोगों ने वाराणसी-शक्तिनगर मार्ग पर चक्का जाम कर दिया। सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर ने आक्रोशित लोगों को समझा कर जाम समाप्त कराया।

उत्तर प्रदेश: मोदी के स्वच्छता मिशन के लिए बनी सबसे बड़ी मानव श्रृंखला, वर्ल्ड रेकॉर्ड पर नजर

गौरतलब जिला प्रशासन द्वारा 140 किलोमीटर लंबी बनाई जा रही मानव श्रृंखला में स्कूली बच्चों को भी होना था। इसी में शामिल होने के लिए यह बालिका भी आई थी। इस घटना को लेकर कई संगठनों ने प्रशासन के खिलाफ आक्रोश व्यक्त करते हुए मृतक छात्रा के परिजनों को फौरी तौर पर कम से कम 10 लाख के मुआवजे की मांग उठाई।

इस मुद्दे को लेकर प्रदर्शन के दौरान कांग्रेस के जिला महासचिव धीरज पांडे, एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष विवेक सिंह पटेल को पुलिस ने हिरासत में लेकर रॉबर्ट्सगंज कोतवाली लेते गई। इसके खिलाफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने कोतवाली का घेराव किया। मामले को तूल पकड़ता देख हिरासत में लिए कांग्रेसी नेताओं को छोड़ दिया गया।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर