महिला खिलाड़ियों की कमाई पर दिए गए बयान के लिए नोवाक जोकोविच ने मांगी माफी

कैलिफोर्निया

विश्व नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने अपने उस बयान के लिए माफी मांगी है जिसमें उन्होंने सुझाव दिया था कि टेनिस के टॉप पुरुष खिलाड़ियों की महिलाओं से ज्यादा कमाई होनी चाहिए। जोकोविच का तर्क था कि पुरुष खिलाड़ियों के मैचों को दुनिया भर में महिलाओं के मैचों से ज्यादा देखा जाता है इसलिए पुरुष खिलाड़ियों की कमाई ज्यादा होनी चाहिए। नंबर वन खिलाड़ी के बयान के बाद वर्तमान और पूर्व खिलाड़ियों ने उनकी आलोचना की थी।

क्लिक कर पढ़ें, पुरुष खिलाड़ियों को महिलाओं से ज्यादा कमाना चाहिए: जोकोविच

इससे पहले इंडियन वेल्स टूर्नमेंट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रेमंड मूर ने कहा था कि डब्ल्यूटीए टूर पुरुष खिलाड़ियों की बदौलत ही चल रहा है।

मूर ने कहा, ‘अगर मैं महिला खिलाड़ी होता तो हर रात भगवान का शुक्रिया अदा करता क्योंकि इस खेल को रोजर फेजरर और राफेल नडाल जैसे खिलाड़ी चला रहे हैं।’ उन्होंने हालांकि इस बयान के लिए बाद माफी भी मांगी थी।

जोकोविच ने इस विवाद को समाप्त करते हुए अपने फेसबुक पेज पर एक पत्र लिखकर अपने बयान पर सफाई दी। जोकोविच ने कहा कि उनसे केवल मूर के बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई थी।

जोकोविच ने कहा कि वह आज जहां भी हैं, वहां टेनिस की वजह से है और वह महिलाओं-पुरुषों को बराबर फंड देने के समर्थन में हैं। जोकोविच ने रविवार को पांचवीं बार इंडियन वेल्स टाइटल जीता था।

Posted by Novak Djokovic on 22 March 2016

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

टेनिस खेल समाचार, टेनिस खबरें, Tennis Sports News, Khel News