महिला आयोग के पत्र के बाद दिल्ली पुलिस ने गुरमेहर को मुहैया कराई सुरक्षा

नयी दिल्ली
करगिल युद्ध में शहीद हुए सेना के अधिकारी की बेटी को बलात्कार की धमकियां मिलने के बाद दिल्ली पुलिस ने उन्हें सुरक्षा देना शुरू कर दिया है। युवती की सुरक्षा की मांग से जुड़े दिल्ली महिला आयोग के पत्र की समीक्षा के बाद दिल्ली पुलिस ने यह फैसला किया है। दिल्ली विश्वविद्यालय की छात्रा गुरमेहर कौर ने महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल से मुलाकात कर शिकायत की थी। गुलमोहर का आरोप है कि एबीवीपी के सदस्य सोशल मीडिया पर उसे बलात्कार की धमकियां दे रहे हैं।

करगिल युद्ध में शहीद हुए कैप्टन मनदीप सिंह की बेटी ने रामजस कॉलेज में हुई हिंसा के बाद आई एम नॉट अफ्रेड ऑफ एबीवीपी (मैं एबीवीपी से नहीं डरती) अभियान शुरू किया था। यह वायरल हो गया और देश भर के विश्वविद्यालयों के छात्रों ने इसका व्यापक समर्थन किया। मालीवाल ने धमकियों को शर्मनाक बताते हुए दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से धमकियां देने वालों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने और युवती और उसके परिवार को सुरक्षा मुहैया कराने की मांग की थी।

स्वाति ने गुरमेहर को धमकी देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है। उन्होंने कहा, ‘गुरमेहर के साथ सोशल मीडिया पर दुर्व्यवहार हुआ और बलात्कार की धमकियां दी गयीं। उनकी शिकायत खुद में सब कुछ साफ कर देती है। उनके पास सबूत के तौर पर बलात्कार की धमकियों और अपशब्दों के स्क्रीनशॉट हैं। लड़की और उसके परिवार को पुलिस सुरक्षा मुहैया कराने और इस तरह की धमकियां देने वाले लोगों के खिलाफ तत्काल प्राथमिकी दर्ज करने की सिफारिश की जाती है।’

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi