मनीष सिसोदिया ने आईएएस असोसिएशन को बताया खाप पंचायत, उपराज्यपाल पर साधा निशाना

नई दिल्ली
मुख्य सचिव पर कथित हमले को लेकर मंत्रियों के साथ बैठक का बहिष्कार कर रहे आईएएस अधिकारियों और उपराज्यपाल पर उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदियों ने बुधवार को जमकर निशाना साधा। उपराज्यपाल अनिल बैजल को लिखे जवाबी खत में उन्होंने आईएएस असोसिएशन की तुलना ‘खाप पंचायत’ से की।

मंगलवार को ही बैजल ने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को पत्र लिखकर कहा था कि 19 फरवरी को मुख्य सचिव अंशु प्रकाश पर विधायकों द्वारा कथित रूप से किए गए हमले से देशभर में सरकारी कर्मचारी ‘बिल्कुल स्तब्ध’ हैं और नौकरशाही पर हतोत्साहित करने वाला प्रभाव पड़ा है। बैजल के खत का हवाला देते हुए सिसोदिया ने कहा कि जब एक आईएएस अधिकारी उपराज्यपाल के पास जाकर यह दावा करता है कि उनसे आप के मंत्री ने बदजबानी की तो वह उनके आंसू पोछते हैं।

सिसोदिया ने कहा, ‘(दिल्ली मंत्रिमंडल द्वारा) आपसे दो दिन पहले कुछ अधिकारियों को बैठकों में जाने का आदेश देने का अनुरोध किया गया था, लेकिन उसके बाद भी आपने मुख्यमंत्री को पत्र लिखा, यानी कि आप आईएएस असोसएिशन के फतवे का खुला समर्थन कर रहे हैं जिसके तहत कनिष्ठ अधिकारियों को बैठकों में जाने और मंत्रियों से बातचीत करने से जबरन रोका जा रहा है।’

उन्होंने हिंदी में लिखे तीन पन्ने के खत में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को तीन महीने से तनख्वाह का भुगतान नहीं होने का जिक्र करते हुए कहा, ‘आप दिल्ली के उपराज्यपाल हैं। आप आईएएस अधिकारी रहे हैं, लेकिन मैं आपसे आईएएस अधिकारी के चश्मे से चीजों को नहीं देखने का अनुरोध करता हूं। आप तीन साल के उस बच्चे के बारे में विचार कीजिए जो आंगनवाड़ी जाता है, लेकिन उसकी शिक्षिका को तीन महीने से तनख्वाह नहीं मिली है।’

सिसोदिया ने अपने पत्र में उन अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग की जो आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं के वेतन भुगतान नहीं होने के लिए जिम्मेदार हैं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Delhi Political News in Hindi, दिल्ली राजनीति समाचार, खबर , Delhi Politics News