मथुराः पुलिस एनकांटर में मारे गए बच्चे के लिए अखिलेश ने मांगा 50 लाख मुआवजा

मथुरा
उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने एनकाउंटर में मारे गए बच्चे के लिए 50 लाख रुपये मुआवजे की मांग की है। उन्होंने मथुरा में पुलिस की फायरिंग से मरे बच्चे की घटना को ह्रदयघाती बताया।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष ने ट्वीट किया कि मथुरा में पुलिस द्वारा की गयी फ़ायरिंग में मासूम का मारा जाना बेहद हृदयघाती घटना। मृत बच्चे की आत्मा की शांति की प्रार्थना एवं पीड़ित परिवार के प्रति संवेदना। दोषियों पर सख़्त से सख़्त कार्रवाई और अभिभावकों को 50 लाख रु. देने की सरकार से अपील। इस घटना पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बच्चे के परिजनों को 5 लाख रुपये दिए जाने की घोषणा की थी। जिसे अखिलेश ने नाकाफी बताया है।

पढ़ेंः मथुरा: पुलिस और बदमाशों में मुठभेड़, गोली लगने से 8 साल के बच्चे की मौत

बुधवार को मथुरा हाईवे थाना क्षेत्र अडूकी गांव में लूट के आरोपी की तलाश करने गई पुलिस पर लुटेरे मे फायरिंग की थी। जवाबी कार्रवाई में पुलिस की गोली लगने से 8 वर्षीय घायल हो गया था। घायल माधव को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया था जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

पढ़ेंः मथुराः मंत्री के रिश्तेदार की हत्या के लिए दी गई गई 10 लाख रुपये की सुपारी

इस घटना के बाद से ही इलाके में आक्रोश है। लोगों ने हाइवे पर जाम लगाकर कार्रवाई की मांग की। गुरुवार को बवाल बढ़ने की आशंका पर डीएम सर्वज्ञ राम मिश्रा और एसएसपी स्वप्निल ममगई भी मौके पर पहुंचे। परिजनों ने अज्ञात के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर