मजीठिया के खिलाफ केजरीवाल इन्हें बना सकती है AAP का उम्मीदवार

पूनम पांडे, नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी पंजाब में अकाली नेता ब्रिकम सिंह मजीठिया के खिलाफ हिम्मत सिंह शेरगिल को अपना उम्मीदवार बना सकती है। हालांकि, शेरगिल का नाम AAP ने अपनी पहली कैंडिडेट लिस्ट में ही मोहाली सीट से अनाउंस किया है लेकिन सूत्रों का कहना है कि शेरगिल की सीट बदलकर उन्हें मजीठा सीट से पंजाब विधानसभा चुनाव लड़ाया जा सकता है। AAP नेता अरविंद केजरीवाल 14 दिसंबर को मजीठा में होने वाली पार्टी की रैली से मजीठा से पार्टी कैंडिडेट का नाम अनाउंस कर सकते हैं।

आप के लिए मजीठा सीट काफी अहम हैं क्योंकि पार्टी ड्रग्स को अहम मुद्दा बना रही है। पार्टी नेताओं की तरफ से लगातार बिक्रम सिंह मजीठिया के खिलाफ आरोप भी लगाए जा रहे हैं। ड्रग के खिलाफ AAP के हर कैंपेन में मजीठिया का जिक्र होता है। केजरीवाल तो कई रैली से यह ऐलान भी कर चुके हैं कि या तो मजीठिया उन्हें गिरफ्तार करवा लें नहीं तो चुनाव के बाद वे मजीठिया को जेल भेजेंगे।

मजीठिया मजीठा सीट से दो बार विधायक रहे हैं। पहली बार वह 2007 में इस सीट से चुनाव जीतकर विधायक बने और फिर 2012 का चुनाव भी जीता। मजीठिया पंजाब के डिप्टी सीएम सुखबीर सिंह बादल के साले भी हैं और अभी पंजाब सरकार में रेवेन्यू मिनिस्टर भी हैं। AAP के सूत्रों के मुताबिक, पार्टी मजीठिया के खिलाफ हिम्मत सिंह शेरगिल को उम्मीदवार बना सकती है।

36 साल के शेरगिल पेशे से वकील हैं सुप्रीम कोर्ट में गुजरात के सिख किसानों का केस लड़ रहे हैं। गुजरात सरकार ने इन किसानों से जमीन खाली करने को कहा था। शेरगिल आम आदमी पार्टी में भी लीगल अडवाइजर के तौर पर अहम भूमिका निभाते हैं। पार्टी ने शेरगिल को लोकसभा चुनाव में भी पंजाब की आनंदपुर साहिब सीट से चुनाव लड़ाया था। तब शेरगिल को 3 लाख से ज्यादा वोट मिले थे।

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए शेरगिल के नाम का ऐलान मोहाली सीट से किया जा चुका है लेकिन पार्टी सूत्रों का कहना है कि उनकी सीट बदलकर उन्हें मजीठिया के खिलाफ उतारा जा सकता है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi