मच्छरों से जंग के लिए CM योगी गोरखपुर में मांग रहे बहुमत

गोरखपुर
गोरखपुर का नाम पहले गैंगवार के चलते बदनाम था, लेकिन आज माफियाओं के खिलाफ सरकार ने प्रदेश भर में अभियान चलाकर प्रदेश को इस समस्या से मुक्त कराया है। गोरखपुर में मच्छरों के खिलाफ लड़ाई जारी है। यह बात सीएम योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को निकाय चुनाव को सिविल लाइन के एमपी इंटर कॉलेज में जनसभा संबोधित करते हुए कहीं।

पढ़ेंः यूपी निकाय चुनाव: यहां योगी ही जीतते हैं और योगी ही हारते हैं

सीएम ने एक बार फिर जनता से अपील करते हुये कहा कि बीजेपी के प्रत्याशियों को ज्यादा से ज्यादा संख्या में जिताकर जनता भेजे। पूर्ण बहुमत का बोर्ड जरूरी है। बोर्ड गठित होने पर सरकार उसे आधिकारिक तौर पर अधिकार देगी। उनके साथ केन्द्रीय वित्त राजयमंत्री शिवप्रताप शुक्ला मौजूद रहे।

पढ़ेंः 10 पॉइंट्स में समझिए यूपी निकाय चुनाव की पूरी कहानी


पटरी व्यवसायियों के लिए पुर्नवास व्यवस्था

सीएम ने कहा कि पटरी व्यवसायियों की व्यवस्थित पुर्नवास व्यवस्था की जायेगी। 13 नगरों को स्मार्ट सिटी बनाया जायेगा। 7 नगरों को विकसित किया जायेगा। शहर में पटरी व्यवसायी, छुट्टा सांड़, कूड़ा कलेक्शन, मल्टी लेवल पार्किंग, साफ-सफाई की व्यवस्था की जायेगी। उन्होंने बताया कि प्रेक्षाग्रह और चिड़ियाघर का काम चल रहा है। रामगढ़ताल के विकास की कार्ययोजना बन चुकी है।

सीएम ने की नेता कसौधन की तारीफ
मंच पर मौजूद व्यापारी जवाहर कसौधन की तारीफ करते हुए सीएम ने कहा कि नेता, जवाहर कसौधन जैसा हो। उन्होंने टिकट के लिये आवेदन किया था। मैंने जब फोन किया तो बताया कि अभी वृंदावन आया हूं और नामांकन के बाद वृंदावन से वापस आये। सीएम ने कसौधन को बुलाकर अपने पास बैठाया। जो जनता में कौतूहल का विषय बना रहा। उन्होंने मंच से जवाहर कसौधन को मेयर का उपप्रत्याशी भी कहा।

पढ़ेंः यूपी में नहीं दोहराने देंगे कैराना: योगी आदित्यनाथ

गोरखपुर का यह है हाल
मौजूदा समय में अभी बीजेपी का ही मेयर है। इसके बाद भी बीजेपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ में अब तक पूरी तरह लोगों को मच्छरों से निजात नहीं दिला पाई है। गोरखपुर में अभी कुल 70 वार्ड हैं और इसमें बीजेपी के कब्जे में 27 वार्ड हैं। इस बार बीजेपी के लिए बहुमत लाना बड़ी चुनौती है। इसलिए प्रचार अभियान के दौरान योगी आदित्यनाथ ने कहा कि बहुमत मिला तो वह बोर्ड गठित कर उसे सरकार अधिकार देगी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर