भारत-पाक मैच से भी ज्यादा फायदेमंद मोदी की ‘मन की बात’

विजय राठौर, नई दिल्ली

पीएम नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ से जबर्दस्त ‘फायदा’ तो हो रहा है। लोग इससे कितना प्रभावित हैं, यह तो अभी पता नहीं पर ऑल इंडिया रेडियो पर रविवार को आने वाले प्रोग्राम के लिए अब तक 25 लाख रुपये ऐडवर्टाइज़र्स से आ चुके हैं। चौंकाने वाली बात यह है कि पीएम के इस प्रोग्राम के लिए जो ऐड मिल रहे हैं, उनका रेट भारत-पाकिस्तान मैच की कॉमेंट्री सहित ऑल इंडिया रेडियो के किसी भी प्रोग्राम से ज्यादा है।

ऐडवर्टाइज़र्स से कॉन्टैक्ट करने वाले अधिकारी ने बताया कि पीएम के ‘मन की बात’ प्रोग्राम की मार्केटिंग करने के लिए हमने जो प्रपोजल भेजा था, मैनेजमेंट ने उसे मान लिया। हर महीने के किसी एक खास रविवार को ऑल इंडिया रेडियो पर आने वाले ‘मन की बात’ को ऐडवर्टाइज़र्स ने हाथों-हाथ लिया है।

ग्रुप एम के साउथ एशिया सीइओ सी. वी. एल. श्रीनिवास ने कहा कि ‘मन की बात’ में रेडियो ब्लॉकबस्टर शो बनने के हर एक तत्व मौजूद हैं। श्रीनिवास ने कहा ‘इस प्रोग्राम से ऐसे ऐडवर्टाइज़र्स भी जुड़ सकते हैं, जो अपने प्रॉडक्ट की मार्केटिंग टीवी या प्रिंट ऐड के जरिये नहीं कर पाते।’

पीएम नरेंद्र मोदी के ‘मन की बात’ प्रोग्राम से पहले 10 सेकंड के स्लॉट का रेट 2 लाख रुपया है, जबकि महत्वपूर्ण क्रिकेट मैचों में इसका रेट 10,000 से 15,000 रुपया है। 22 फरवरी को एयर होने वाली ‘मन की बात’ प्रोग्राम के पहले 105 सेकंड के ऐड बुक किए जा चुके हैं।

Navbharat Times