भारत के लिए खेलना चाहता है टी20 में 10 विकेट लेने वाला आकाश

नई दिल्ली
15 वर्षीय आकाश चौधरी ने एक टी20 मैच में बिना कोई रन दिए 10 विकेट लेकर सनसनी फैला दी थी। बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने अपनी टीम दिशा क्रिकेट अकादमी की ओर से खेलते हुए पर्ल अकादमी के खिलाफ यह कीर्तिमान बनाया। अब आकाश का ख्वाब भारत के लिए खेलने का है।

जयपुर के बाहरी इलाके में स्थित अरावली क्रिकेट क्लब में रहने वाले आकाश ने एक अंग्रेजी अखबार से कहा वह अब देश का प्रतिनिधित्व करना चाहते हैं।

चौधरी राजस्थान के पूर्व क्रिकेटर विवेक यादव से ट्रेनिंग ले रहे हैं। यादव भी तेज गेंदबाज रहे हैं। यादव को उम्मीद है कि चौधरी राजस्थान के लिए अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

चौधरी ने हाल ही में हुए भावे सिंह टी20 टूर्नमेंट में शानदार प्रदर्शन करके सुर्खियां बटोरीं थीं। चौधरी ने कहा, ‘यह सब अपने आप हो गया, मुझे नहीं पता यह कैसे हुआ।’

खेल के किसी भी प्रारूप में एक पारी में दस विकेट लेना बहुत मायने रखता है। टी20 में तो यह और मुश्किल होता है जो काफी हद तक बल्लेबाजों के पक्ष में झुका हुआ है।

अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन का रेकॉर्ड श्री लंका के अजंता मेंडिस (6/8 ) के नाम है। अगर बात अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की जाए तो सिर्फ जिम लेकर और अनिल कुंबले ने पारी के सभी 10 विकेट लिए हैं। दोनों ने यह कारनामा टेस्ट क्रिकेट में किया था।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket Samachar | Live किकेट | क्रिकेट समाचार | क्रिकेट समाचार ताजा | क्रिकेट खेल की जानकारी | क्रिकेट समाचार स्कोर