भारत के नए हॉकी कोच पॉल वॉन ऐस ने कमान संभाली

नई दिल्ली

पॉल वॉन ऐस मुख्य कोच के रूप में सोमवार से भारतीय हॉकी टीम से जुड़ गए। भारतीय टीम ने दिल्ली के मेजर ध्यानचंद राष्ट्रीय स्टेडियम में ऐस के मार्गदर्शन में पहले अभ्यास सत्र में हिस्सा लिया। पॉल अपने नए काम से आधिकारिक रुप से रविवार ही जुड़ गए थे लेकिन इस 54 वर्षीय कोच ने टीम का प्रभार सोमवार को हासिल किया। उन्होंने 30 खिलाडियों के दो घंटे लंबे अभ्यास सत्र का जायजा लिया। यह प्रैक्टिस सेशन सुलतान अजलन शाह कप की तैयारी के लिए आयोजित किया था। यह टूर्नमेंट पांच से 12 अप्रैल तक मलेशिया के इपोह में होगा।

टीम के एक अधिकारी ने बताया कि पॉल को सोमवार सुबह नाश्ते के दौरान खिलाड़ियों से आधिकारिक तौर पर मिलवाया गया। अधिकारी ने कहा, ‘आज हल्की ट्रेनिंग क्योंकि पॉल पहली बार खिलाड़ियों से मिल रहे थे। आज उन्होंने सभी खिलाड़ियों को देखा और उन्हें उनके मजबूत पक्षों और कमजोरियों के बारे में काफी हद तक पता लग गया है।’

पॉल के अलावा कोच ज्यूड फेलिक्स और संदीप सांगवान और हॉकी इंडिया के हाई परफॉर्मेंस निदेशक रोलैंट ओल्टमैंस भी ट्रेनिंग सत्र के दौरान मौजूद थे। पॉल ने ऑस्ट्रेलिया के टैरी वाल्श की जगह ली है जिनके मार्गदर्शन में भारत ने इंचियोन में हुए एशियाई खेलों का स्वर्ण पदक जीतकर 2016 रियो ओलिंपिक के लिए क्वालिफाइ किया था।

अंग्रेजी में पढ़ें : India’s new hockey coach Paul van Ass takes charge

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times