भारत-ए क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश-ए पर कसा शिकंजा

बेंगलुरु

भारत-ए क्रिकेट टीम ने हरफनमौला खेल की बदौलत एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में चल रहे तीन दिवसीय अनधिकारिक टेस्ट मैच के दूसरे दिन सोमवार को बांग्लादेश-ए पर शिकंजा कस लिया है। दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक बांग्लादेशी टीम ने अपनी दूसरी पारी में 36 रन पर दो विकेट गंवा दिए हैं, जबकि अभी भी वे 147 रन पीछे हैं। ईश्वर पांडेय और जयंत यादव ने क्रमश: अनामुल हक और सौम्य सरकार के विकेट चटकाए। अनामुल जहां खाता खोले बगौर लौटे, वहीं सौम्य 19 रन बनाकर पविलियन लौटे।

इससे पहले भारतीय टीम ने एक विकेट पर 161 रन के अपने पहले दिन के स्कोर से आगे खेलना शुरू किया। पहले ही दिन शतक लगा चुके धवन ने श्रेयष अय्यर (38) के साथ दूसरे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी निभा भारत को सधी शुरुआत दिलाई। 146 गेंदों में 18 चौके और तीन छक्के लगाकर धवन 220 के कुल योग पर सकलैन साजिब का शिकार हुए। वह पगबाधा करार दिए गए। अय्यर भी जल्द ही नासिर हुसैन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए।

करुण नायर (71) और विजय शंकर (86) ने इसके बाद चौथे विकेट के लिए 108 रनों की साझेदारी कर भारतीय टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। नायर को जुबेर हुसैन ने 340 के योग पर क्लीन बोल्ड किया। विजय ने हालांकि इसके बाद नमन ओझा (नाबाद 25) के साथ पांचवें विकेट के लिए 71 रन जोड़े और भारत का स्कोर 400 से पार ले गए। 110 गेंदों पर चार चौके और इतने ही छक्के लगा चुके विजय के आउट होते ही भारतीय पारी घोषित कर दी गई।

पहले दिन भारतीय गेंदबाजों वरुण एरॉन और जयंत यादव की धारदार गेंदबाजी के आगे बांग्लादेश-ए टीम की पहली पारी 228 रनों पर ढेर हो गई थी। बांग्लादेश-ए के लिए पहली पारी में सब्बीर रहमान (122) ने शतकीय योगदान दिया, जबकि शुवगता होम (62) और नासिर हुसैन (32) ने अहम पारियां खेलीं। हालांकि इन तीन बल्लेबाजों के अलावा बांग्लादेश-ए का कोई भी बल्लेबाज दहाई तक भी नहीं पहुंच सका।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times