भारतीय मजदूर संघ ने जेटली को सौंपा मांग ग्यापन

नयी दिल्ली, 17 नवंबर भाषा श्रमिक संगठन भारतीय मजदूर संघ बीएमएस ने आज कहा कि विा मंत्री अरूण जेटली ने यूनियन की विभिन्न मांगों पर गौर करने का आासन दिया है। इसमें आयकर छूट सीमा बढ़ाकर पांच लाख रुपये तथा न्यूनतम मासिक पेंशन 3,000 किया जाना शामिल हैं।

भारतीय मजदूर संघ ने एक बयान में कहा कि बीमएस ने संसद मार्च के बाद जेटली को अपना मांग ग्यापन सौंपा। विा मंत्री श्रम मुद्दों पर गठित मंत्री स्तरीय समिति के चेयरमैन भी हैं। विभिन्न क्षेत्रों में काम करने वाले कर्मचारियों से जुड़े मुद्दों पर सरकार का ध्यान आकर्षित करने के इरादे से यह कदम उठाया गया।

बीएमएस ने दावा किया कि रामलीला मैदान और अम्बेडकर भवन से संसद तक निकाली गयी। संसद मार्ग में रैली एक जनसभा में बदल गयी जिसे बीएमएस नेताओं ने संबोधित किया। बाद में बीएमएस के प्रतिनिधिमंडल ने जेटली से मुलाकात की और ग्यापन सौंपा।

यूनियन की प्रमुख मांगों में कर्मचारी पेंशन योजना, 1995 के तहत पेंश बढ़ाकर प्रति 3,000 रुपये तथा व्यक्तिगत आयकर छूट सीमा पांच लाख रुपये किया जाना शामिल हैं। साथ ही यूनियन नीति आयोग में श्रम और किसानों के प्रतिनिधियों को नामित करने तथा सार्वजनिक क्षेत्र के विनिवेश पर रोक लगाने की मांग कर रही है।

भाषा

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times