भारतीय नागरिक पर हमला करने वाले पर चलेगा हेट क्राइम का केस

वॉशिंगटन
भारतीय मूल के एक नागरिक को मुस्लिम मानकर नस्लीय हमला करने के आरोपी अमेरिकी नागरिक पर हेट क्राइम का केस चलेगा। पेनसिलवेनिया के रहने वाले जेफरी ऐलन बर्जिस (54 ) ने अंकुर मेहता नाम के शख्स पर 22 नवंबर को नस्लीय हमला किया था। गुरुवार को फेडरल ग्रैंड जूरी ने रेड रोबिन रेस्त्रां से जुड़े मामले में आरोपी पर हेट क्राइम का आरोप लगाया।

पुलिस के मुताबिक, घटना के समय बर्जिस रेड रोबिन रेस्त्रां में मेहता के पास बैठा था। पहले उसने कई बार मेहता का अपमान किया और फिर सिर पर कई बार कोहनी से वार किया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, बर्जिस ने मुस्लिम विरोधी नारेबाजी करते हुए कहा, ‘मैं नहीं जाहता तुम लोग मेरे पास बैठो।’ इस मामले में दोषी पाए जाने पर आरोपी को 10 साल की सजा या ढाई लाख अमेरिकी डॉलर का जुर्माना सुनाया जा सकता है।

गौरतलब है कि अमेरिका में पिछले दिनों में कई भारतीयों पर नस्लीय हमला हो चुका है, जिसमें दो लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। 22 फरवरी को कैंजस में भारतीय इंजीनियर श्रीनिवास कुचिभोतला की हत्या कर दी गई। 2 मार्च को लैंकैस्टर, कैरोलाइना में भारतीय मूल के कारोबारी हरनीश पटेल की गोली मारकर हत्या कर दी गई। 3 मार्च को केंट में भीरतय मूल के सिख दीप सिंह पर हमला किया गया। हमलावर ने उन्हें हाथ में गोली मारी।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

America News in Hindi, अमेरिका समाचार, Latest America Hindi News, अमेरिका खबरें