ब्रिटेन ने सुल्तान जोहोर कप में भारत को 4-3 से हराया

जोहोर बारू (मलयेशिया)

मौजूदा चैंपियन भारत पहले हाफ में बढ़त हासिल करने के बावजूद पांचवें सुल्तान जोहोर कप जूनियर हॉकी टूर्नमेंट के अपने दूसरे मैच में सोमवार को ग्रेट ब्रिटेन से 3-4 से हार गया।

भारत ने टूर्नमेंट के शुरुआती मैच में रविवार को अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान पर बड़ी जीत दर्ज की थी लेकिन आज वह आखिरी क्षणों में गोल गंवाने के कारण अपना विजय अभियान जारी नहीं रख पाया।

इस जीत से ब्रिटेन ने पिछले साल फाइनल में भारत के हाथों मिली हार का बदला भी चुकता कर दिया। ब्रिटेन पहले हाफ की समाप्ति पर 2-3 से पीछे चल रहा था लेकिन उसने शानदार वापसी करके जीत दर्ज की।

दोनों टीमों ने शुरू में गोल करने के लिये आक्रामक तेवर दिखाये। जेम्स सिम्पसन ने छठे मिनट में मैदानी प्रयास से गोल करके ब्रिटेन को शुरुआती बढ़त दिलाई। उन्हें दसवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन भारतीय गोलकीपर ने उसे रोक दिया।

भारत ने आक्रमण जारी रखा और 17वें मिनट में वरूण कुमार दायें छोर से डी में घुसे। उस समय सुमित कुमार गोल मुख के पास खड़े थे। वरूण ने उन्हें गेंद थमाने के लिए पास दिया लेकिन ब्रिटेन के कप्तान ल्यूक टेलर बीच में आ गए। वह हालांकि अच्छी तरह से गेंद पर कब्जा नहीं जमा पाए और सुमित ने तुरंत मौके का फायदा उठाकर बराबरी का गोल दाग दिया। भारत ने फिर से लय बनाई और सुमित 26वें मिनट में भारत को 2-1 से आगे करने में सफल रहे।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

हॉकी खेल समाचार, हॉकी खबरें, Hockey Sports News, Khel News