बीसीसीआई अध्यक्ष की दौड़ में सबसे आगे अनुराग ठाकुर!

मुंबई

पिछले कुछ दिनों से कयास थे कि BCCI प्रेजिडेंट शशांक मनोहर अपना पद छोड़ देंगे। मनोहर ने मंगलवार को बोर्ड प्रेजिडेंट पद से इस्तीफा देकर सारी अटकलों पर विराम लगा दिया। माना जा रहा है कि उनकी निगाहें इंटरनैशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) में बनाए गए एक नए पद पर है। मनोहर की निगाहें इसी ऊंची कुर्सी पर है। कहा जा सकता है कि हर तरफ से आश्वस्त होने के बाद कि उन्हें यह पद मिल ही जाएगा, उन्होंने यह कदम उठाया है।

कौन होगा नया बीसीसीआई अध्यक्ष अब बड़ा सवाल यह है कि बोर्ड के नए अध्यक्ष की कुर्सी किसे मिलेगी। मनोहर की रवानगी के बाद ‌BCCI के लिए आगे की राह यह है कि सेक्रटरी 15 दिनों के अंदर स्पेशल जनरल मीटिंग बुलाएं। इसमें नए प्रेजिडेंट को चुनने की प्रक्रिया तय होगी। अगर वरीयता के आधार पर अगले इलेक्शन तक किसी को पद देना हो, तो साउथ से डॉ. जी गंगराजू का दावा बनता है। वह बोर्ड के वाइस प्रेजिडेंट होने के अलावा आंध्र प्रदेश से बीजेपी के एमपी भी हैं। हालांकि, 69 साल की उम्र उनके आड़े आ सकती है।

महाराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन के प्रेजिडेंट अजय शिर्के भी दावेदारों में हैं और संभव है कि शरद पवार उनको सपोर्ट करें। हालांकि, खुद बोर्ड सेक्रटरी अनुराग ठाकुर और आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला भी ईस्ट-वेस्ट को ‘मैनेज’ करके पद हासिल कर सकते हैं। अनुराग ठाकुर को सबसे प्रबल दावेदारों के तौर पर देखा जा रहा है।

गांगुली को भी मिल सकती है जगह क्रिकेट असोसिएशन ऑफ बंगाल के प्रेजिडेंट और पूर्व कप्तान सौरव गांगुली को भी बीसीसीआई बोर्ड में जगह मिल सकती है। माना जा रहा है कि बीसीसीआई में उन्हें सेक्रटरी का पद मिल सकता है। बोर्ड अध्यक्ष सेक्रटरी को नामित कर सकता है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Cricket News in Hindi, Latest Cricket News, क्रिकेट समाचार – Navbharat Times