बीजेपी ने स्वच्छता अभियान की टाइमिंग पर उठाया सवाल

नई दिल्ली

दिल्ली सरकार ने दिवाली के बाद 21 और 22 नवंबर को शहर में विशेष सफाई अभियान चलाने का फैसला किया है। इसके लिए सरकार की ओर से योजना बनाई जा रही है। विपक्ष ने सरकार के इस अभियान को महज शोबाजी बताया है।

विपक्ष के नेता विजेंद्र गुप्ता ने दिल्ली सरकार के इस स्वच्छता अभियान के आयोजन पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा है कि क्या सफाई आयोजन के लिए त्योहारों के बाद का समय ही ठीक है? क्या दो दिन में पूरी दिल्ली की सफाई की जा सकती है? गुप्ता ने कहा कि त्योहारों के बाद इस तरह के आयोजन का कोई मतलब नहीं निकलता।

गुप्ता ने कहा, ‘दिल्ली के लोग 11 नवंबर को दिवाली के अवसर पर अपने घरों को पहले से ही साफ कर चुके होंगे। उसके अलावा एमसीडी भी दिवाली से पहले अपना विशेष स्वच्छता अभियान चलाती है, जो दिवाली तक पूरा हो जाता है। पूरे शहर में दिवाली से पहले ही साफ-सफाई की जाती है। ऐसे में दिवाली के बाद विशेष अभियान का क्या मतलब रह जाता है।’

विपक्ष के नेता ने कहा कि यदि मुख्यमंत्री वास्तव में दिल्ली की सफाई के लिए कुछ करना चाहते हैं, तो उन्हें दिवाली से पहले ही 15 दिन का विशेष अभियान चलाना चाहिए। इस अभियान में तीनों नगर निगमों को शामिल करना चाहिए।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Navbharat Times