बीजेपी-कांग्रेस जीती तो बढ़ जाएंगे बिजली के रेट: केजरीवाल

नई दिल्ली
आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली की जनता को अगाह करते हुए कहा कि अगर एमसीडी में बीजेपी या कांग्रेस की सरकार आती है तो फिर से बिजली-पानी के चार्ज बढ़ जाएंगे। उन्होंने कहा कि दो दिन पहले बीजेपी के एक बड़े नेता ने उनसे मुलाकात की थी। उस मुलाकात में बीजेपी नेता ने बताया कि बिजली-पानी का डिपार्टमेंट एमसीडी की देने की कोशिश की जा रही है। अगर एमसीडी में बीजेपी या कांग्रेस की सरकार बनती है तो केंद्र सरकार बिजली-पानी का डिपार्टमेंट दिल्ली सरकार से छीन लेगी।

बिजली-पानी का डिपार्टमेंट एमसीडी को देने की साजिश : केजरीवाल ने कहा कि 1998 से पहले दोनों डिपार्टमेंट एमसीडी के पास होते थे। 1998 में दिल्ली सरकार को यह डिपार्टमेंट सौंपे गए। उन्होंने कहा कि जब से दिल्ली में आप सरकार बनी है, बिजली के चार्ज नहीं बढ़ाने दिए और फ्री पानी का वायदा भी पूरा किया। इस वजह से कंपनियां परेशान होकर केंद्र सरकार के पास गुहार लगा रही है। इसलिए यह साजिश रची जा रही है। उन्होंने लोगों से अपील की कि आप को भारी बहुमत से जिताएं, ताकि बिजली-पानी के रेट बढ़ाने की साजिश कामयाब न होने पाए।

सीएम ने अपनी पहली चुनावी जनसभा में दिल्ली सरकार के दो साल के कामकाज का पूरा ब्योरा दिया। उन्होंने कहा कि सरकार बनते ही बिजली हाफ और पानी माफ का वायदे को एक महीने के अंदर पूरा किया गया। शिक्षा, स्वास्थ्य सहित हर एरिया में जनता को राहत मिली। केजरीवाल ने बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पर हमला करते हुए कहा कि वो यह चुनौती देते हैं कि बीजेपी शासित गुजरात, राजस्थान, महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश में 10 से 15 साल में उतना काम नहीं हुआ, जितना आप सरकार ने दो साल में करके दिखाया। उन्होंने डिबेट का चैलेंज देते हुए कहा कि आप अपनी सरकारों के काम को गिनाओ हम अपने दो साल के काम गिनाएंगे।

पिछले दो साल में बिजली के दाम नहीं बढ़ने दिए
उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री शीला दीक्षित पर भी हमला करते हुए आरोप लगाया कि वह बिजली कंपनियों से मिली हुई थीं और हर साल बिजली के रेट बढ़ाए जाते थे। लेकिन, आप सरकार ने पिछले दो साल में बिजली के दाम नहीं बढ़ने दिए और करप्शन को खत्म करके पैसा बचाया। केजरीवाल ने कहा कि हमारी सरकार ने फ्लाईओवर बनाने में पैसे बचाए। पांच फ्लाईओवर में 350 करोड़ बचे और उसी पैसे से जनता को फ्री दवाई, फ्री टेस्ट, प्राइवेट अस्पतालों में फ्री सर्जरी, फ्री एमआरआई जैसी सुविधाएं दीं।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

दिल्ली समाचार, खबर, हिन्दी Political News Delhi