बीएसपी-एसपी के साथ आने से सांप्रदायिक ताकतें होंगी पराजित: नंदा

इलाहाबाद
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरणमय नंदा ने कहा है कि, समाजवादी पार्टी (एसपी) और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) के एक होने से फूलपुर और गोरखपुर उपचुनावों में सांप्रदायिक ताकतें पराजित होंगी। बीजेपी दोनों उपचुनाव हारने जा रही है और एसपी उम्मीदवार जीतेंगे। नंदा ने यहकिरणमय नंदाभी कहा कि, उनकी पार्टी का बाहुबली अतीक अहमद से कोई लेना-देना नहीं है और ना ही वह पार्टी के सदस्य हैं। नंदा समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार नागेंद्र सिंह पटेल के प्रचार के लिए रविवार को इलाहाबाद पहुंचे थे।

नंदा ने कहा, ‘उत्तर प्रदेश एक धर्मनिरपेक्ष राज्य है, हमेशा समाजवादी पार्टी (एसपी) का गढ़ रहा है और पार्टी ने पूरे राज्य में अपने शासन के दौरान कई बार विकास कार्य किया था।’ उन्होंने दावा किया कि, बीजेपी ने लोगों को धोखा देकर 2017 विधानसभा की जीत दर्ज की लेकिन अब गोरखपुर और फूलपुर उपचुनाव, 2019 के संसदीय चुनावों के लिए नई दिशा का फैसला करेंगे।

उन्होंने कहा, ‘मुझे क्या पता चला है कि, बीएसपी प्रमुख मायावती ने अपने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा है कि वे सांप्रदायिक ताकतों को यूपी के उप-चुनावों में पराजित करने के लिए कड़ी मेहनत करें।’ उन्होंने यह भी कहा कि, बीजेपी ने दोनों संघों और राज्य सरकारों को जनता के सामने उजागर किया है और लोग मोदी और योगी सरकारों के नकली वादों से तंग आ गए हैं। नंदा ने दावा किया कि, मोदी सरकार पूरे देश में आरएसएस के अजेंडे को लागू करने का प्रयास कर रही है।

नंदा ने कहा कि, मोदी सरकार ने पेट्रोलियम उत्पादों पर जीएसटी इसलिए लागू नहीं किया क्योंकि केंद्र सरकार कुछ उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाना चाहती है। नंदा ने ईवीएम (चुनाव वोटिंग मशीन) पर भी आपत्ति उठाई और दावा किया कि त्रिपुरा, नागालैंड और मेघालय में निष्पक्ष मतदान नहीं हुआ। उन्होंने कहा, ‘यदि मतपत्रों के माध्यम से चुनाव हुए होते, तो बीजेपी त्रिपुरा और नागालैंड चुनाव हार जाती। नगालैंड में ईसाई समुदाय बीजेपी के खिलाफ है ऐसे में बीजेपी कैसे जीत सकती है।

उन्होंने कहा कि, नरेंद्र मोदी सरकार की खराब आर्थिक, रक्षा और विदेशी नीतियों के चलते नीरव मोदी, विजय माल्या और मेहुल चोक्सी जैसे बड़े बकाएदार कड़ी मेहनत वाले लोगों के पैसे से विदेशी देशों में भाग गए। उन्होंने यह भी कहा कि, देश में लोकतंत्र खतरे में है।

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

UP News, Uttar pradesh news, UP news in hindi, यूपी न्यूज़, समाचार, खबर