बीएसएनएल जमीन सौदों में कमियों के लिए दूरसंचार मंत्रालय की खिंचाई

नयी दिल्ली, 18 दिसंबर भाषा कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे की अध्यक्षता वाली लोक लेखा समिति ने बीएसएनएल के जमीन सौदों में कमियों के लिए दूरसंचार मंत्रालय की खिंचाई की है। इन कमियों से सार्वजनिक क्षेत्र की इस कंपनी को नुकसान हुआ।

समिति ने संसद में पेश अपनी रपट में आज कहा कि बीएसएनएल ने विभिन्न भूखंड खरीदने के लिए भुगतान किया। लेकिन इन भूखंडों को अपने नाम स्थानांतरण करवाने के लिए बिक्री या लीज डीड नहीं की जिससे उसके अनेक अवसरों पर नुकसान हुआ।

समिति के अनुसार राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकार एनएचएआई ने 2003 में 273 वर्गमीटर के एक भूखंड का अधिग्रहण किया जो बीएसएनएल ने खरीदा था। लेकिन चूंकि यह भूखंड सरकार के नाम था इसलिए एनएचएआई ने बीएसएनएल को किसी मुआवजे का भुगतान नहीं किया।

रपट के अनुसार समिति इस मामले में मंत्रालय के अस्पष्ट तथा लापरवाह रवैये की आलोचना करती है। समिति के अनुसार मंत्रालय के ध्यान में लाए जाने के बावजूद वह अब तक इसे सुलझाा नहीं पाया है।

समिति को बताया गया कि बीसएनएल इस मामले में कानूनी राय ले रहा है। समिति ने कहा है कि इस मामले को यथाशीघ्र सुलझााया जाना चाहिए। इसके साथ ही इसने बीएसएनएल द्वारा कानून राय मांगे जाने के बारे में भी सूचना मांगी है।

भाषा

मोबाइल ऐप डाउनलोड करें और रहें हर खबर से अपडेट।

Latest Business News in Hindi – बिज़नेस समाचार, व्यवसाय न्यूज हिंदी में | Navbharat Times